सपने में दिख जाए मां तो क्या होता है इसका मतलब, जानिए क्योंकि आपके लिए जरूरी हो सकता है ये संकेत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 5, 2020 08:50 AM2020-02-05T08:50:12+5:302020-02-05T08:50:12+5:30

सपनों की दुनिया बेहद अनोखी है। इसे लेकर कई मान्यताएं भी हैं। ऐसा कहा जाता है कि सपनों का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है।

Dreams and its meaning Seeing maa and mama in dream and believes related to it | सपने में दिख जाए मां तो क्या होता है इसका मतलब, जानिए क्योंकि आपके लिए जरूरी हो सकता है ये संकेत

सपने में मां के देखने का क्या है मतलब? (फाइल फोटो)

Highlights ऐसा कहते हैं कि हम जो सपना देखते हैं, उसका प्रभाव हमारे जीवन पर अवश्य पड़ता हैसपनों को लेकर कई तरह की मान्यताएं हमारे समाज में हैं, कुछ बुरी तो कुछ अच्छी

हर किसी की जिंदगी में उसकी मां का महत्व बहुत होता है। ऐसा कहा भी जाता है कि मां की जगह हमारे जीवन में कोई नहीं ले सकता। वह बिना कई बार बिना कुछ बोले हमारी बातों और भावनाओं को समझ लेने की ताकत रखती है।

मां न केवल हमारे साथ हर वक्त खड़ी रहती है बल्कि वह हमारी पहली गुरु भी होती है। ऐसे में सोचिए कि भला मां अगर सपने में दिख जाए तो उसका मतलब क्या है।

सपनों की दुनिया बेहद अनोखी है। मान्यताओं के अनुसार हर सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है। दुनिया के कई देशों में सपनों को लेकर कई तरह की बातें प्रचलित हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर सपने में मां दिख जाए तो इसका क्या मतलब हो सकता है।

सपने में अगर दिखे मां तो क्या है मतलब?

सपने में मां को देखना बेहद शुभ माना गया है। मां के दिखने का मतलब है कि आपकी किस्मत चमकने वाली है और कुछ अच्छा होगा। रूके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं या फिर धन आदि की प्राप्ति होगी। कोई सफलता या खुशखबरी भी मिल सकती है।

ऐसा ही कुछ सपने में मामा को देखने को लेकर भी माना गया है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मामा का दिखाई देना सुरक्षा, प्यार और बुद्धिमानी का संकेत होता है।

यदि आप सपने में अपने मामा को घर में आते हुए देखते हैं इसका मतलब है कि कोई अच्छा कार्य करने का अवसर प्राप्त होने वाला है। वैसे सपने में अगर आप होने मामा के साथ खुद को किसी पार्टी, शादी या महोत्सव में देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही किसी की शोक सभा में जाने वाले हैं।

Web Title: Dreams and its meaning Seeing maa and mama in dream and believes related to it

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Dreamsसपने