लाइव न्यूज़ :

Surya Grahan 2024 Rashifal: साल का पहला सूर्य ग्रहण इन 5 राशियों के लिए वरदान, बेशुमार धन-दौलत में होगी वृद्धि

By रुस्तम राणा | Published: April 04, 2024 3:54 PM

Surya Grahan 2024 Rashifal: मेष और सिंह सहित 5 राशियों के लिए 8 अप्रैल को लगने जा रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण करियर और कारोबार में अप्रत्‍याशित उन्‍नति देने वाला माना जा रहा है।

Open in App

Surya Grahan 2024 Rashifal: साल का पहला सूर्य ग्रहण चैत्र अमावस्या के दिन लगने जा रहा है। यह सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को लगेगा। हालांकि यह सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा जिस कारण यहां ग्रहण का सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। परंतु ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर शुभ-अशुभ रूप से पड़ेगा। यहां हम ऐसी पांच राशियों का वर्णन करने जा रहे हैं जिन्हें ग्रहण के दौरान बेहद शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। ये राशियां इस प्रकार हैं :-  

मेष राशि 

सूर्य ग्रहण मेष राशिवालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके शुभ प्रभाव से आपके जीवन में तरक्‍की और उन्‍नति के द्वार खुलेंगे। छात्र वर्ग के लिए शिक्षा क्षेत्र में कामयाबी के अवसर आएंगे। वे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के झंडे गाड़ेंगे। आप कारोबार में विरोधियों से आगे निकल जाएंगे। आपके मन में सकारात्‍मक विचार बढ़ेंगे और आपकी सेहत भी इस वक्‍त बहुत अच्‍छी रहेगी। समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशिवालों के लिए यह सूर्य ग्रहण वरदान साबित हो सकता है। आपके लिए यह सूर्य ग्रहण बहुत ही प्रभावशाली माना जा रहा है। विशेषकर कार्य-व्यापार में आप जैसा चाह रहे थे वैसे परिणाम आपको प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। आपकी चल अचल संपत्ति में इजाफा होगा। अगर आप कोई नया बिजनस आरंभ करने की प्‍लानिंग काफी समय से कर रहे हैं तो आज कर सकते हैं। आपको निवेश में लाभ होगा। सेहत को लेकर निश्चिंत रहें।

सिंह राशि

सिंह राशिवालों को यह सूर्यग्रहण खुशखबरी प्रदान कर सकता है। आपके जीवन में बहुत ही सुखद परिणाम लेकर आने वाला माना जा रहा है। आपको कार्यक्षेत्र में सम्‍मान मिलेगा। आपके काम की सराहना की जाएगी और आपको कहीं से इस बीच रुका पैसा मिल सकता है। आपकी आय में जबर्दस्‍त इजाफा होगा और आपके लिए नौकरी अवथा व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे।

कन्‍या राशि 

सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आप आर्थिक क्षेत्र में बड़ी सफलता अर्जित करने में सफल हो सकते हैं। इस दौरान आपकी मेहनत पूरी तरह से रंग लाएगी। आपके परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। आप इस बीच किसी नए वाहन और मकान की डील भी कर सकते हैं। आपके दांपत्‍य जीवन में सुख की वृद्धि होगी। यार-दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आ सकते हैं।

धनु राशि 

सूर्य ग्रहण के प्रभाव से आपका परिवार के लोगों के साथ अच्‍छा समय कटेगा और आपके जीवन में तरक्‍की के द्वार खुलेंगे। सूर्य ग्रहण के बाद मां भगवती के आशीर्वाद से आपके घर कर सुख संपत्ति में वृद्धि होगी। व्‍यापार में आपको लाभ होगा। आर्थिक योजनाएं फलीभूत होंगी। यदि कहीं पैसा रुका हुआ है तो वह भी आपको आसानी से प्राप्त हो सकता है। 

टॅग्स :सूर्य ग्रहणज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 17 May 2024: आज धन के मामले में सावधान रहें ये 3 राशि के लोग, आर्थिक नुकसान होने की संभावना

पूजा पाठआज का पंचांग 17 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 16 May 2024: आज इन 4 राशियों के योग में है धन, जानिए क्या कहता है आपका भाग्य

पूजा पाठआज का पंचांग 16 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 15 May 2024: मिथुन राशिवालों के लिए किस्मत आजमाने का है अच्छा दिन, पढ़ें सभी राशियों का फल

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठLord PARSHURAM: भगवान परशुराम ने स्वयं किसी का विध्वंस नहीं किया बल्कि पितृ स्मृतियों के वशीभूत होकर दुष्टों का वध किया

पूजा पाठVaishakha Purnima 2024: कब है वैशाख पूर्णिमा? जानें तिथि और महत्व, ऐसे करें पूजा

पूजा पाठVat Savitri Vrat 2024: इस बार किस दिन रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, जानिए तिथि और महत्व

पूजा पाठSita Navami 2024: सीता नवमी पर पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए करें जरूर करें यह उपाय

पूजा पाठMohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर बन रहे हैं कईं शुभ योग, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, व्रत विधि और कथा