लाइव न्यूज़ :

सपने में अगर सांप आपका पीछा करते दिखे तो क्या है इसका मतलब, जानिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 17, 2020 8:52 AM

सपनों को लेकर विज्ञान में अब भी कई तरह के शोध जारी है लेकिन धर्मों में इसे बहुत अहम बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि इसका हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है।

Open in App
ठळक मुद्देसपने में सांप दिखने के कई मायने बताए गये हैं, सपने में सर्प का दिखना यौन इच्छा से भी है संबंधितअगर सपने में आपने सांप और नेवले की लड़ाई देख ली तो इसका भी एक अलग मतलब है

सपनों की दुनिया भी बेहद अनोखी है। विज्ञान में इसे लेकर अब भी बहुत तरह की बातें होती रहती हैं। कई शोधकर्ताओं का मानना है कि सपना अक्सर उन बातों को लेकर आता है जो सोने के बाद भी हमारे अवचेतन मन में चलता रहता है। कई बार ये किसी परेशानी से जुड़ा तो कई बार ये कुछ अच्छे अनुभवों वाला भी होता है।

इसे लेकर अभी भी कई तरह के शोध जारी हैं। हालांकि, धर्मों में सपनों के कई मायने बताये गये हैं और ऐसी भी मान्यता है कि इसका हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। ऐसी भी मान्यता है कि कई बार कुछ सपने आने वाले दिनों को लेकर संकेत देते हैं। बहरहाल, आईए हम आपको बताते हैं कि ज्योतिषियों के अनुसार सपने में सांप दिखने का क्या मतलब है।

1. ज्योतिषियों के अनुसार जब राहु की आहट होती है तो सपने में सांप दिखता है। इसका अर्थ है कि राहु आपको कोई फल देने वाला है। ये शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकता है।

2. सपने में अगर सांप आपका पीछा करता दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आप अपनी जिंदगी में भी किसी बात से भयभीत है और इस सच से दूर भागने की कोशिश कर रहे हैं।

3. ऐसी मान्यता है कि अगर आपने सपने में मरा हुआ सांप देख लिया या फिर कोई ऐसा सपना जिसमें आप सांप को मार रहे हैं तो इसका मतलब ये हुआ कि आपके कष्ट खत्म हो गये हैं। राहु आपको परेशान नहीं करेगा।

4. यदि आपने सपने में ये देखा है कि सांप ने आपको काट लिया तो ये एक चेतावनी है। इसका मतलब ये है कि भविष्य में आप किसी बड़ी समस्या या बीमारी से घिर सकते हैं।

5. सपने में सर्प का दिखना यौन इच्छा से भी संबंधित है। अगर आपको काला सांप सपने में दिख जाए तो समझे कि आपकी यौन इच्छा चरम पर है। ऐसे व्यक्ति को थोड़े संयम से काम लेना चाहिए।

6. अगर सपने में आपने सांप और नेवले की लड़ाई देख ली इसका मतलब है कि आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

7. सांप के दांत अगर आपको सपने में दिखते हैं तो इसका मतलब ये है कि आपका कोई करीबी मित्र या रिश्तेदार हानि पहुंचा सकता है। इसलिए अगले कुछ दिन सतर्क हो जाएं और हर काम सोच-समझकर करें। 

टॅग्स :सपनेज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 27 December: आज मिथुन राशिवालों के लिए बन रहे हैं आर्थिक लाभ के प्रबल योग

पूजा पाठआज का पंचांग 27 दिसंबर 2023: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठMithun Rashifal 2024: अप्रैल के बाद जीवनसाथी को आ सकती है समस्या,जानिए मिथुन राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल

पूजा पाठVrishabh Rashifal 2024: शनिदेव की कृपा से वृषभ राशिवालों को मिलेंगे आर्थिक लाभ के अवसर, जानिए कैसा रहने वाला है पूरा साल

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 26 December: पूर्णिमा तिथि पर इन 4 राशिवालों के लिए बन रहे हैं लाभ के योग, पढ़ें अपना राशिफल

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठब्लॉग: धर्म, मानवता और देश के लिए चार बालवीरों ने दी थी शहादत

पूजा पाठआज का पंचांग 26 दिसंबर 2023: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठChristmas 2023: क्रिसमस पर जगमगा उठे दिल्ली के ये चर्च, देखें तस्वीरें

पूजा पाठMesh Rashifal 2024: मेष राशिवालों को नए साल में मिलेगा भाग्य साथ, जानिए नए साल में क्या कुछ है आपके लिए

पूजा पाठTulsi Pujan Diwas 2023: क्रिसमस के दिन ही क्यों मनाया जाता है 'तुलसी पूजन दिवस', जानिए इस दिन की महत्ता