तो इसलिए आपको नहीं करना चाहिए ऑफिस रोमांस, पड़ जाएंगे मुसीबत में

By मेघना वर्मा | Published: June 22, 2020 12:44 PM2020-06-22T12:44:17+5:302020-06-22T12:44:17+5:30

ऑफिस रोमांस आज के समय कॉमन सी बात है मगर ऑफिस रोमांस में सबसे ज्यादा नुकसान भी आपका ही होता है। तमात तरह की गॉसिप और बातों को सुनना पड़ता है।

why office romance is not good, Reasons Why Office Romance Is Always A Bad Idea | तो इसलिए आपको नहीं करना चाहिए ऑफिस रोमांस, पड़ जाएंगे मुसीबत में

तो इसलिए आपको नहीं करना चाहिए ऑफिस रोमांस, पड़ जाएंगे मुसीबत में

Highlights आप दोनों के प्रोफशनल चीजों को लेकर मनमुटाव भी हो जाता है।ऑफिस रोमांस ऐसी चीज है जो किसी से छुपाए नहीं छिपती।

ऑफिस रोमांस आज कल कॉमन सा हो चुका है। वर्कप्लेस पर किसी से हुक अप या किसी को डेट करना आज के लोगों के लिए कॉमन बात है। वैसे तो प्यार करना या डेट करने के लिए किसी खास सिचुएशन की जरूरत नहीं होती मगर ऑफिस रोमांस आपको भारी पड़ सकता है। 

आपके लिए किसी एक आदमी के साथ सोना और उसी के साथ ऑफिस में हैरारकी से काम करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अपने कलीग से या अपने बॉस से प्यार करने के फायदे चाहे जो भी हों मगर नुकसान बहुत होता है। आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही चीजें बताने जा रहे हैं जो आपके ऑफिस रोमांस के नुकसान को बताती है। प्यार करना है या नहीं ये पूरी तरह आप पर निर्भर करता है मगर इसके नुकसान और फायदे क्या हैं ये आपको पता होना चाहिए-

1. हो सकता है ये आपकी जिंदगी का सबसे खराब सेक्स हो जिसके बारे में आप किसी से बात भी ना कर पाएं

अपने कलीग के साथ रिश्ते और संबंध बनाने के बाद हो सकता है कि आपको उसकी कुछ चीजें पसंद ना आएं। मगर आप चाहकर भी ना उससे कुछ कह सकते हैं और ना ही किसी और से इस बारे में डिस्कस कर सकते हैं। क्योंकि आपको पता है कि आपको रोज ऑफिस में उसी के साथ काम करना है। इस वजह से आपके ऑफिस रोमांस में थोड़ी सी दिक्कत हो सकती है।

2. सभी को आपके हुक-अप के बारे में होगा पता

ऑफिस रोमांस ऐसी चीज है जो किसी से छुपाए नहीं छिपती। कभी ना कभी और कहीं ना कहीं वो आपके कलीग्स को पता लग ही जाती है। फिर आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कोई भी प्राइवेसी नहीं रह जाती। साथ आपके ऑफिस के लोगों को रोज कुछ ना कुछ गॉसिप का टॉपिक मिल जाता है।

3. कुछ ज्यादा ही हो जाएगा साथ 

आप उनके साथ ऑफिस का पूरा 9 घंटा साथ बिताते हैं। उसी के बीच आप दोनों के प्रोफशनल चीजों को लेकर मनमुटाव भी हो जाता है। ऐसे में जब आप रोज उनसे मिल रहे हैं उन्हीं के साथ दिन का पूरा समय बिता रहे हैं तो खाली टाइम में या फ्री माइंड से आपको उनसे मिलने का मन या उनके साथ डेट पर जाने का मन नहीं करेगा।

4. नहीं बचेगा कोई पर्सनल स्पेस

ऑफिस और पर्सनल लाइफ में हर आदमी कुछ तरीकों से अलग होता है। अगर आप ऑफिस रोमांस के चक्कर में पड़ जाते हैं तो आप ऑफिस में कभी खुलकर नहीं रह पाएंगे। आपकी पर्सनल स्पेस पूरी तरह से छिन जाएगी। लाख बहाने बनाने का सोचें मगर कुछ छिपा नहीं पाएंगे।

5. ऑफिस पॉलिसी के खिलाफ

बहुत से ऑफिस में ऑफिस रोमांस पर कड़ा एक्शन लिया जाता है। आपका छिप-छिप कर प्यार जताना आपकी नौकरी पर खतरा डाल सकता है। बहुत सी कंपनियां ऐसे केस में दोनों कर्मचारियों पर एक्शन लेती हैं। इसलिए अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ अलग-अलग रखिए तो ही बेहतर।

Web Title: why office romance is not good, Reasons Why Office Romance Is Always A Bad Idea

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे