लाइव न्यूज़ :

राज्य भाजपा प्रमुख सीपी जोशी ने मुख्यमंत्री पद को लेकर फंसाया नया पेंच, बोले- "संसदीय बोर्ड लेगा अंतिम फैसला"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 08, 2023 7:44 AM

राजस्थान भाजाप प्रमुख सीपी जोशी ने गुरुवार को एक ऐसा बयान दिया, जिससे मुख्यमंत्री की कहानी में एक और ट्वीस्ट आ गया है। सीपी जोशी ने कहा कि सीएम का नाम संसदीय बोर्ड द्वारा तय किया जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देसीपी जोशी ने एक ऐसा बयान दिया, जिससे मुख्यमंत्री की कहानी में एक और ट्वीस्ट आ गया हैसीपी जोशी ने कहा कि सीएम का नाम संसदीय बोर्ड द्वारा तय किया जाएगावसुंधरा राजे ने दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात की, राजस्थान सीएम को लेकर फंसा पेंच

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राज्थान में मुख्यमंत्री पद की नियुक्ति को लेकर उलझती जा रही है। इन तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को सार्वजनिक हो चुके हैं लेकिन अभी भी नये मुख्यमंत्रियों को लेकर सस्पेंस बरकरार है।

सबसे रोचक स्थिति राजस्थान की है, जहां पार्टी के प्रमुख सीपी जोशी ने गुरुवार को एक ऐसा बयान दिया, जिससे मुख्यमंत्री की कहानी में एक और ट्वीस्ट आ गया है।

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी कहा कि नये मुख्यमंत्री के चयन के मामले में अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा।

भाजपा में संसदीय बोर्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कार्य करता है और पार्टी के भीतर सभी महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है।

भाजपा के राजस्थान अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सीपी जोशी ने बीते गुरुवार को दिल्ली में कहा, "एक व्हिप जारी किया गया है क्योंकि कल एक बहुत ही महत्वपूर्ण विधेयक लोकसभा में पेश किया जाना है। मैं सदन की कार्यवाही में भाग लेने आया हूं। जहां तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के लिए सीएम चेहरे का सवाल है तो वह हमारे संसदीय बोर्ड द्वारा तय किया जाना है, बाकी सब कुछ उसके बाद होगा।''

मालूम हो कि भाजपा में राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर आंतरिक रूप से भयंकर गहमागहमी और विचार-विमर्श चल रहा है क्योंकि इस बार सीएम रेस की दौड़ में कई प्रमुख नाम शामिल हैं।

जिन प्रमुख नामों को लेकर राजस्थान भाजपा की सियासत में भारी उबाल है, उनमें दो बार की मुख्यमंत्री रहीं वसुन्धरा राजे, विद्याधर नगर से चुनी गईं दीया कुमारी, तिजारा से चुने गये महत बालक नाथ और झोटवाड़ा सीट से विजयी हुए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का नाम प्रमुख है।

इस बीच बीजेपी के सीएम पद के चयन को लेकर चल रही खिंचतान के बीच राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में जेपी नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की।

पिछले महीने जिन पांच राज्यों की विधानसभाओं के लिए मतदान हुआ था, उनमें तीन राज्यों में भाजपा ने शानदार बहुमत हासिल किया है।

भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शानदार जनादेश हासिल किया है, वहीं कांग्रेस को महज तेलंगाना में सफलता मिली है।

जहां तक राजस्थान का सवाल है तो वहां पर 3 दिसंबर माना जा रहा था कि भाजपा और कांग्रेस में कड़ी टक्कर है लेकिन चुनाव परिणाम ने एकदम अलग तस्वीर पेश की। जिसमें भाजपा 115 सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है और कांग्रेस 69 सीटों जीतकर सत्ता खो चुकी है।

टॅग्स :राजस्थानBJPवसुंधरा राजेजेपी नड्डानरेंद्र मोदी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Modi In Bihar: चुनावी दौरे के बीच पीएम मोदी ने निकाल लिया समय, दिवंगत सुशील मोदी को श्रद्धांजलि, पहली बार प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री, देखें वीडियो

भारतFact Check: AIMIM के लिए पीएम मोदी ने नहीं मांगा वोट, एडिट किया गया वायरल वीडियो

भारतFact Check: राहुल गांधी रैलियों में ले जाते हैं चीन का संविधान? जानें लाल कवर वाले संविधान बुक का सच

भारतLok Sabha Elections 2024: "वे मुर्गे, भैंस और मंगलसूत्र की बात करते हैं, क्या प्रधानमंत्री को इस तरह की बात करनी चाहिए?", नरेंद्र मोदी पर मल्लिकार्जुन खड़गे का तीखा हमला

भारतFact Check: कौशांबी में केशव प्रसाद मौर्य के विरोध का वीडियो भ्रामक, फैक्ट चेक में सामने आई ये सच्चाई, जानें

राजस्थान अधिक खबरें

राजस्थानबीकानेर: रोट्रेक्ट मरुधरा ने "हर घर राम" अभियान के तहत 2100 राम लला प्रतिमाओं का किया वितरण

राजस्थानIAF Aircraft Crash: जैसलमेर में एयरफोर्स का फाइटर प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, धूं-धूं जलकर हुआ खाक

राजस्थानराजस्थान में चलाई रामलहर, गुरु कृपा और शास्त्र ज्ञान के धनी हैं विनायक शर्मा

राजस्थानRajasthan Budget 2024: गरीब बालिकाओं के जन्म पर 1 लाख रुपए का बॉन्ड देगी सरकार, वित्त मंत्री दिया कुमारी ने की घोषणा

राजस्थानRajasthan Budget 2024: वित्त मंत्री दीया कुमारी का प्रदेशवासियों को तोहफा, BPL परिवारों को मिलेगा 450 रुपए में गैस सिलेंडर