लाइव न्यूज़ :

आप हैं स्मार्टफोन के यूजर तो ये 7 वेबसाइटें आपके लिए ही हैं, देखें तस्वीरें

By ललित कुमार | Published: September 26, 2018 2:33 PM

Open in App
1 / 8
आजकल टेक्नोलॉजी दिन पे दिन बढ़ती जा रही है, लेकिन इस बीच कई स्मार्टफोन यूजर ऐसे भी ही जिन्हें कई चीजों के बारे में जानकारी नहीं होती है, तो आज हम आपको ऐसी ही 7 वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यूज़ करने के बाद आपके कई काम आसान हो जाएंगे...
2 / 8
BugMeNot: अगर आप भी उन यूजर्स में एक हैं जिन्हें अपने किसी वेबसाइट पर लॉगिन करना पड़ता है तो इस वेबसाइट पर एक बार विजिट जरुर करें। यह वेबसाइट आपको एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड देती है, जिसके बाद आपको किसी दूसरे वेबसाइट को ओपन करने के लिए ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर देने की जरूरत नहीं होती।
3 / 8
howsecureismypassword.net: इस वेबसाइट की मदद से आप इस बात का पता लगा सकतें है कि आपके द्वारा बनाया गया कोई भी पासवर्ड कितना सेफ है।
4 / 8
Safe Web: इस वेबसाइट को एंटी-वायरस Norton का सपोर्ट मिलने के कारण यह बात आसानी से पता लगाई जा सकती हैं कि कौन सी वेबसाइट सेफ है और कौन सी वेबसाइट सेफ नहीं।
5 / 8
Priv Note: इस वेबसाइट से जरिए आप अपने रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों को मैसेज भेज सकतें हैं, अब आप सोच रहे होंगे कि मैसेज भेजने वाली तो कई तरह की वेबसाइट इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, बता दें इस वेबसाइट की यही खूबी है कि आपके द्वारा भेजा गया मेसेज पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है।
6 / 8
A Good Movie to Watch: अगर आप नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम पर बोर वीडियो और वेबसीरीज देख-देख कर थक चुके हैं, तो यह वेबसाइट आपकी मदद करेगी। जी हाँ, यह वेबसाइट आपको बता सकती है कि आपको कौन सी फिल्म देखनी चाहिए।
7 / 8
Mathway: नाम सुनने के बाद आपको इस बात का अंदाजा लग ही गया होगा की यह वेबसाइट मैथ यानि गणित से जुड़ी हुई है, जी हां अगर गणित के किसी भी सवाल को हल करने में परेशानी हो रही है तो यह वेबसाइट आपके लिए है।
8 / 8
TinEye: इस वेबसाइट से यह पता लगाया जा सकता है कि कौन सी फोटो असली है और कौन सी नकली, जी हाँ इस वेबसाइट की खास बात यह है कि यह रिवर्स इमेज सर्च तकनीक का इस्तेमाल करती है।
टॅग्स :स्मार्टफोन
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

स्वास्थ्यहर वक्त स्मार्ट फोन चलाना सही नहीं! देश के 70 फीसदी युवा इस बीमारी से हैं परेशान, जानें सिंड्रोम के बारे में और बचने का तरीका

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

टेकमेनिया2023 में व्हाट्सएप ने भारत में सात करोड़ से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया, ये थे कारण

टेकमेनियाखुफिया जानकारी एकत्र करने के लिए इसरो का अगले 5 वर्षों में 50 सैटेलाइट भेजने का मिशन

टेकमेनियाParliament Passes Telecommunications Bill: फर्जी तरीके से सिम हासिल किया तो तीन साल की सजा और 50 लाख रुपये जुर्माना, 138 साल पुराने टेलीग्राफ अधिनियम निरस्त, जानें क्या हुए बदलाव