आप भी हैं स्मार्टफोन के शौकीन, तो इन 5 चीजों के बारे में जरूर जानें

By ललित कुमार | Published: September 25, 2018 11:42 AM2018-09-25T11:42:23+5:302018-09-25T11:57:46+5:30

Next

आज की तारीख़ में भारत में रहने वाले ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन है, लेकिन स्मार्टफोन होने के बावजूद भी कई लोगों को इसके पूरे फंक्शन के बारे में पता नहीं होता, तो आज हम आपको 5 ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको शायद ही आप जानते हों...

ऑटोमेटिक साइलेंट मोड: इस मोड का इस्तेमाल आप मंदिर, गुरुद्वारा, थिएटर और लाइब्रेरी जैसी जगहों पर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन की सेटिंग खोलने के बाद साउंड सेटिंग में जाकर डू नॉट डिसटर्ब वाली सेटिंग को एक्टिवेट करें।

घर पर हमेशा आपका फोन रहे अनलॉक: इस फीचर का इस्तेमाल आप अपने फोन को अनलॉक करने के लिए कर सकते हैं, इस सेटिंग को एक्टिवेट करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में सिक्योरिटी और लोकेशन की सेटिंग में जाकर स्मार्टलॉक पर क्लिक करना होगा।

फोटो का बैकअप: अगर आप भी फोन में स्पेस कम होने के कारण परेशान है, तो ऐसे में आप इस सेटिंग का इस्तेमाल कर अपनी परेशानी को दूर कर सकते हैं। इसके लिए आप सभी फोटो और वीडियो को क्लाउड पर सेव कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोटोज ऐप की सेटिंग में जाकर बैकअप को ऑन करना होगा।

ड्राइविंग करते समय ऑटोमेटिक रिप्लाई: स्मार्टफोन आजकल इतना स्मार्ट है कि अगर आप ड्राइविंग कर रहे हैं तो आपका फोन इसे डिटेक्ट कर सकता है। इसके लिए आपको एंड्राइड ऑटो प्ले स्टोर इस सेटिंग को डाउनलोड करना होगा और सेटिंग में जाकर ऑटो -लॉन्च ऑन करना होगा।

आपने पूरे दिन कहां कितना समय किया स्पेंट: आजकल के लाइफस्टाइल को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि आप जहां भी जाते हैं तो आपका फोन आपके साथ ही होता है। इसके लिए आप IFTTT ऐप को डाउनलोड कर अपने फोन में इनस्टॉल करने के बाद कुछ सेटिंग करके आप अपने पूरे दिन डिटेल्स जान सकते हैं।