IMD ने बेंगलुरु के लिए जारी किया येलो अलर्ट, अगले दो दिन है मूसलाधार बारिश की संभावना

By मनाली रस्तोगी | Published: May 8, 2024 09:12 AM2024-05-08T09:12:44+5:302024-05-08T09:13:48+5:30

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को मूसलाधार बारिश को देखते हुए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

IMD issues yellow alert for Bengaluru | IMD ने बेंगलुरु के लिए जारी किया येलो अलर्ट, अगले दो दिन है मूसलाधार बारिश की संभावना

IMD ने बेंगलुरु के लिए जारी किया येलो अलर्ट, अगले दो दिन है मूसलाधार बारिश की संभावना

Highlightsयेलो अलर्ट भारी वर्षा की संभावना को दर्शाता है, संभवतः हवा के तेज झोंकों के साथ। मूसलाधार बारिश के बाद गार्डन सिटी के कई इलाकों में पानी भर गया है।बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस उन प्रमुख इलाकों के बारे में नागरिकों को सूचित कर रही है जहां जलभराव के कारण यातायात बाधित हो रहा है।

बेंगलुरु: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को मूसलाधार बारिश को देखते हुए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। येलो अलर्ट भारी वर्षा की संभावना को दर्शाता है, संभवतः हवा के तेज झोंकों के साथ। 

मूसलाधार बारिश के बाद गार्डन सिटी के कई इलाकों में पानी भर गया है और बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस उन प्रमुख इलाकों के बारे में नागरिकों को सूचित कर रही है जहां जलभराव के कारण यातायात बाधित हो रहा है। शुष्क अप्रैल के बाद आईएमडी बेंगलुरु ने भविष्यवाणी की है कि मई के दौरान शहर में सामान्य के करीब बारिश होगी। मई में बेंगलुरु में आमतौर पर 128.7 मिमी बारिश होती है।

हालांकि, पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दो दिनों में बिजली और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश शाम या रात तक ही होगी। अगले दो दिनों में शहर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

शहर में मई की शुरुआत से ही बारिश हो रही है और इसके परिणामस्वरूप तापमान में काफी गिरावट आई है। महीने की शुरुआत में 38 डिग्री सेल्सियस से मंगलवार को शहर का तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जो कि भारी कमी है। मंगलवार को शहर में कम से कम एक महीने में सबसे ठंडा दिन माना जाता है।

Web Title: IMD issues yellow alert for Bengaluru

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे