Lok Sabha Elections 2024: "देश का दुर्भाग्य है, प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे शख्स की भाषा, व्यवहार और कार्य निम्न स्तर का है", प्रियंका गांधी का नरेंद्र मोदी पर हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 8, 2024 06:50 AM2024-05-08T06:50:04+5:302024-05-08T12:17:20+5:30

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने रायबरेली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह इस देश का सबसे बड़ा दुर्भाग्य है कि आज प्रधानमंत्री की कुर्सी पर एक ऐसा व्यक्ति बैठा है, जिसकी भाषा, व्यवहार और कार्य निम्न स्तर के हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "It is the misfortune of the country, the language, behavior and work of the person sitting on the Prime Minister's chair is of low standard", Priyanka Gandhi's attack on Narendra Modi | Lok Sabha Elections 2024: "देश का दुर्भाग्य है, प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे शख्स की भाषा, व्यवहार और कार्य निम्न स्तर का है", प्रियंका गांधी का नरेंद्र मोदी पर हमला

फाइल फोटो

Highlightsप्रियंका गांधी ने रायबरेली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोलादेश का दुर्भाग्य है कि प्रधानमंत्री का कुर्सी पर बैठे व्यक्ति की भाषा, व्यवहार और कार्य निम्न स्तर का हैउन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से केवल देश के अरबपतियों को फायदा मिल रहा है

रायबरेली:कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (British Raj) के शासनकाल की तुलना 'ब्रिटिश राज' से करते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों से केवल देश के अरबपतियों को फायदा मिल रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रियंका गांधी ने बीते मंगलवार को रायबरेली में राहुल गांधी के पक्ष में प्रचार करते हुए कहा, "देश में ब्रिटिश राज जैसे हालात हैं। मोदी सरकार की नीतियां गरीबों को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि अरबपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई गई हैं। अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट बताती हैं कि आज भारत में असमानता की स्थिति बदतर है।"

उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आगे कहा, "देश में लोकतंत्र को मजबूत करने वाली सभी संस्थाओं को लगातार कमजोर किया जा रहा है, चाहे वह मीडिया हो या फिर संसद। महात्मा गांधी, पंडित नेहरू ने लोगों के अधिकारों को मजबूत करने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। उन्हें क्या पता था कि स्वतंत्र भारत में एक दिन ऐसा आएगा जब सरकार लोगों को उनके अधिकारों से वंचित करने पर आमादा होंगे।”

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार द्वारा उस संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रहा है, जो आरक्षण जैसी व्यवस्था प्रदान करता है और जिसके कारण करोड़ों लोगों का जीवन बदला है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "यह इस देश का सबसे बड़ा दुर्भाग्य है कि आज प्रधानमंत्री की कुर्सी पर एक ऐसा व्यक्ति बैठा है, जिसकी भाषा, व्यवहार और कार्य निम्न स्तर के हैं।"

उन्होंने कांग्रेस शासन की बात करते हुए कहा, "हमने हमेशा विकास को प्राथमिकता दी है। कांग्रेस ने विकसित और समृद्ध रायबरेली का सपना देखा है। जब हमें मौका मिला, हमने रायबरेली में रोजगार और विकास के अवसर पैदा किए लेकिन मोदी सरकार ने हमारे द्वारा शुरू की गई कई परियोजनाओं को या तो बंद कर दिया या उन्हें बढ़ावा नहीं दिया।"

मालूम हो कि रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र में 20 मई को मतदान होना है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने 534,918 वोट हासिल करके इस निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी दिनेश प्रताप सिंह ने 367,740 वोट हासिल कर कड़ी चुनौती पेश की। राहुल गांधी 2004 से 2019 तक लोकसभा में पड़ोसी अमेठी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, लेकिन 2019 के चुनाव में वो भाजपा की स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "It is the misfortune of the country, the language, behavior and work of the person sitting on the Prime Minister's chair is of low standard", Priyanka Gandhi's attack on Narendra Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे