लाइव न्यूज़ :

उत्तर भारत में गर्मी का सितम जारी, दिल्ली समेत कई राज्यों में 40 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

By मनाली रस्तोगी | Published: June 10, 2020 11:22 AM

Open in App
1 / 7
पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहे दक्षिण पश्चिम मॉनसून के बीच राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में मंगलवार को तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।
2 / 7
इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया।
3 / 7
मंगलवार को सफदरजंग वेधशाला में दिल्ली का तापमान 40.6 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया, जबकि सोमवार को यहां राजधानी का तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इसके अलावा आर्द्रता का स्तर 38 से 86 के बीच रहा।
4 / 7
हरियाणा और पंजाब में भी अधिकतम तापमान में कुछ वृद्धि दर्ज की गई है। अधिकतर हिस्सों में तापमान सामान्य के करीब या उससे थोड़ा नीचे रहा। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा और पंजाब की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस रहा।
5 / 7
उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पारा 40 डिग्री से ऊपर रहा। राज्य में सबसे अधिक तापमान झांसी में रिकॉर्ड किया गया, जहां अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
6 / 7
राजस्थान के कई हिस्सों में भी तापमान में मंगलवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई। राज्य का श्रीगंगानगर सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
7 / 7
मौसम विभाग ने अपने अखिल भारतीय मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन में कहा कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं। विभाग ने कहा कि 'दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज पश्चिम मध्य और उत्तरी बंगाल की खाड़ी के कुछ और भागों में आगे बढ़ा है।' (भाषा इनपुट के साथ)
टॅग्स :हीटवेवदिल्लीराजस्थानउत्तर प्रदेशचंडीगढ़मौसम रिपोर्टमौसम
Open in App

संबंधित खबरें

भारतशराब घोटाला मामला: अरविंद केजरीवाल और के. कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ी, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनाया फैसला

ज़रा हटकेViral Video:जहांगीरपुरी में भगवान राम की फोटो वाली प्लेट पर मचा घमासान, बिरयानी परोसने में प्लेट के इस्तेमाल का लगा आरोप, फैला आक्रोश

भारतPM Modi In Rajasthan: 'लहुलूहान कर दिया, सिर्फ कसूर हनुमान चालीसा..', नरेंद्र मोदी का कांग्रेस की कर्नाटक सरकार पर बड़ा हमला

क्राइम अलर्टआगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, दूसरी लेन में जाने से ट्रक के सामने आई बस, 4 की मौत

कारोबारPetrol Diesel Prices Today: हैदराबाद में ईंधन के दाम छूते आसमान, लखनऊ, गुरुग्राम में ये हैं भाव

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: परभणी में बारिश के बीच उद्धव ठाकरे ने विशाल रैली को किया संबोधित, देखें वीडियो

भारतAmethi Lok Sabha Polls 2024: राहुल गांधी क्या अमेठी से भी लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया यह संकेत

भारतLok Sabha Elections 2024 : अलीगढ़ सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला, अखिलेश ने यहां जनता से मोदी-योगी सरकार से विकास कार्यों का हिसाब मांगने की अपील की

भारतज्योतिषियों के बताए शुभ मुहूर्त पर राजनाथ सिंह करेंगे नामांकन, दिग्बली योग में कौशल किशोर 29 अप्रैल को करेंगे नामांकन

भारत'न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं' - गृह मंत्री अमित शाह