गूगल पे पर आपने पिछले साल कितने पैसे खर्च किए, ऐप दे रहा है सारी जानकारी, पढ़ें डिटेल्स

By स्वाति सिंह | Published: January 2, 2021 04:45 PM2021-01-02T16:45:16+5:302021-01-02T16:45:16+5:30

Next

गूगल के पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay या GPay का नाम भी ईयर-इन-रिव्यू लिस्ट में अब शामिल हो गया है।

गूगल पे में आप 2020 की समरी देख सकते हैं। इसमें कई डिटेल्स गूगल पे पर दी गई हैं। साथ में ये भी बताया गया है कि आपने पिछले साल कितने पैसे खर्च किए।

ईयर-इन-रिव्यू ऑप्शन आपको गूगल पे के होम पेज पर दिख जाएगा। ये आपके रिसेंट ट्रांजैक्शन्स लिस्ट के ऊपर मौजूद होगा। जैसे ही आप इस ऑप्शन को सेलेक्ट करेंगे आपको ये बताया जाएगा कि आप कितने दिनों से गूगल पे से जुड़े हुए हैं।

इसी तरह आपको अलग-अलग कार्ड्स के जरिए कई बातें बताई जाएंगी। इन कार्ड्स के जरिए आपको बताया जाएगा कि आपने ऐप के जरिए पेमेंट कर किन लोकल बिजनेस की मदद की। साथ ही ये जानकारी आपको मिलेगी कि आपने पिछले साल किस महीने में कितना पैसा खर्च किया।

एक कार्ड में आपको बताया जाएगा कि पिछले साल आपने Gpay के जरिए कितने फ्रेंड्स से इंटरैक्ट किया है और कितने ट्रांजैक्शन्स आपने किए हैं। एक कार्ड के जरिए आपको ये भी पता चलेगा कि पूरे सालभर आपने कैशबैक के जरिए कितना पैसा बचा लिया।

एक फाइनल कार्ड में आपको ये बताया जाएगा कि इस साल आपने गूगल पे के जरिए कितने पैसे खर्च किए हैं। साथ ही यहां आपको साल के हर महीने का एक बार ग्राफ दिखाई देगा। इससे पता चलेगा कि आपने किस महीने कितना खर्च किया।ये डेटा 19 दिसंबर 2020 तक की आपकी एक्टिविटी पर बेस्ड है। इसके बाद खर्च किए गए पैसे इसमें शामिल नहीं होंगे।