पतले बालों को लंबा, घना और चमकीला बनाने के लिए आजमाएं ये 5 तरीके

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 17, 2019 07:57 AM2019-08-17T07:57:57+5:302019-08-17T07:57:57+5:30

Next

तले बालों को लेकर हम सब परेशान रहते हैं, क्योंकि हेयरस्टाइल बनाना काफी मुश्किल होता है। खास तौर पर पार्टी में जाना हो तो हमें संघर्ष करना पड़ता है कि बालों का क्या करें जिससे यह खूबसुरत दिखें । पतले बालों की वजह से लोगो को निराशा होने लगती है। आज कल मेसी हेयरस्टाइल लूक काफी चलन में है। मेसी हेयरस्टाइल में ज्यादा समय नहीं लगता है। साइड मेसी चोटी बनाने के लिए, साइड में एक ढीली गुंथी हुई चोटी बना लें और हाथों से बालों को बाहर खींचें। इसके अलावा साइड मेसी जूड़ा भी बना सकते हैं। इससे आपके बालों की बनावट ओर मात्रा ज्यादा दिखाई देने लगती है। इस वजह से आपके बाल पतले नहीं दिखाई देते है। हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल टिप्स बताएंगे जिससे आपके बाल मोटे दिखेगें

आज कल मेसी हेयरस्टाइल लूक काफी चलन में है। मेसी हेयरस्टाइल में ज्यादा समय नहीं लगता है। साइड मेसी चोटी बनाने के लिए, साइड में एक ढीली गुंथी हुई चोटी बना लें और हाथों से बालों को बाहर खींचें। इसके अलावा साइड मेसी जूड़ा भी बना सकते हैं। इससे आपके बालों की बनावट ओर मात्रा ज्यादा दिखाई देने लगती है। इस वजह से आपके बाल पतले नहीं दिखाई देते है।

हर किसी को कर्ली बाल पसंद होते हैं , बालों में भागों में बांट लें और साथ में बाल को हल्का कर्ल कर ले फिर हाथो की उंगलियों घुमाए और आप बालो को सेट कर लें। कर्ली बालों से बालों की बनावट ओर मात्रा ज्यादा दिखाई देती है।

आगर आप चाहते है की आपके बाल पतले नहीं दिखाई दे तो सबसे आसान तरीका है, अक्सर आप जिस तरफ से हेयरस्टाइल बनाते उसको बदलते रहना चाहिए। हमेशा एक जैसा हेयरस्टाइल बनाने से बाल कम घने और चिपके दिखाई देते है। इसलिए बालो को अलग अलग भाग से हेयरस्टाइल बनाए।

हाइलाइट करवाने से बाल आकर्षक दिखते है। आज कल हाइलाइट काफी चलन में भी है। हाइलाइट करवाने का यह फायदा है की बाल इससे लम्बे और घने दिखते है। दिलचस्प बात यह है कि आप मन पसंद कलर का हाइलाइट करवा सकते है। हेयर स्टाइलिंग करने का यह एक बेहतरीन तरीका है।

बालों को धोने के बाद उनको हवा में सूखने दें, उनको ब्लो ड्राई न करें। साथ में आप बालो की जड़ो में एसे उत्पादों का प्रयोग करे जिनसे बाल घने दिखे । ड्राई शैम्पू का इस्तमाल करे ताकी आपके बाल बाउंसी दिखाई दे। इससे आपके बाल पतले नहीं दिखेंगे और इनकी सुंदरता बढ़ जाएगी।