सलमान खान साबरमती आश्रम पहुंचे, चरखे पर हाथ आजमाया, जानें आगंतुक पुस्तिका में क्या लिखा, देखें तस्वीरें

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 29, 2021 09:06 PM2021-11-29T21:06:30+5:302021-11-29T21:08:42+5:30

Next

अभिनेता सलमान खान ने सोमवार को गुजरात में यहां साबरमती आश्रम की यात्रा की और एक चरखे पर हाथ आजमाया। आश्रम के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक खान हाल में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रूथ’ के प्रमोशन के लिए अहमदाबाद में थे।

साबरमती आश्रम संरक्षण और स्मारक ट्रस्ट के सूचना एवं प्रौद्योगिकी के प्रमुख विराट कोठारी ने बताया कि अपनी फिल्म के लिए मल्टीप्लेक्स का दौरा करने से पहले अभिनेता ने आश्रम की यात्रा की।

साबरमती आश्रम 1917 और 1930 के बीच महात्मा गांधी का घर था। इसे गांधी आश्रम भी कहा जाता है। कोठारी ने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से उनकी निजी यात्रा थी और यह उनकी फिल्म के प्रचार का हिस्सा नहीं था। अभिनेता ने अपनी यात्रा के दौरान सभी प्रोटोकॉल और नियमों का पालन किया। मैंने उन्हें आश्रम के इतिहास और महत्व से अवगत कराया और आश्रम के अंदर गांधीजी का कमरा ‘हृदय कुंज’ भी दिखाया।’’

पहली बार आश्रम आए खान के साथ फिल्म निर्देशक महेश मांजरेकर भी थे।

एक अन्य प्रशिक्षक ने संवाददाताओं से कहा कि तकनीक सीखने में गहरी दिलचस्पी रखने के बावजूद खान चरखे पर सूत नहीं कात पाए तो उन्होंने प्रशिक्षक प्रतिमाबेन से कहा कि वह इसे सीखने के लिए बिना किसी को बताए फिर से वापस आएंगे।

आगंतुक पुस्तिका में अपने संदेश में खान ने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्हें इस स्थान की यात्रा करने का सौभाग्य मिला है और भविष्य में ‘‘और अधिक जानने के लिए फिर से आश्रम आएंगे।’’