Sports Top Headlines: एशियन गेम्स में भारतीय एथलीटों का शानदार प्रदर्शन जारी, साउथम्पटन में आज से चौथा टेस्ट

By विनीत कुमार | Published: August 30, 2018 07:38 AM2018-08-30T07:38:43+5:302018-08-30T07:38:43+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही बुधवार (29 अगस्त) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 30th august 2018 and asian games updates | Sports Top Headlines: एशियन गेम्स में भारतीय एथलीटों का शानदार प्रदर्शन जारी, साउथम्पटन में आज से चौथा टेस्ट

Sports Headlines

नई दिल्ली, 30 अगस्त: इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियन गेम्स का 11वां दिन बुधवार भारत के लिए बेहद शानदार रहा। खासकर भारतीय एथलीट का जलवा एक बार फिर देखने को मिला, जहां से दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल आये। भारत की झोली में अब एथलेटिक्स से ही 5 गोल्ड मेडल आये हैं। एशियाड के 11वें दिन ट्रिंपल जंप में 48 साल बाद भारत की झोली में जहां एक ओर गोल्ड मेडल आया वहीं, महिला हेप्थालॉन में पहली बार स्वप्ना बर्मन ने गोल्ड मेडल जीतते हुए इतिहास रच दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

इंग्लैंड और भारत के बीच आज से चौथा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड की टीमें पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में गुरुवार (30 अगस्त) से साउथम्पटन के रोज बाउल मैदान में आमने-सामने होंगी। इंग्लैंड सीरीज में अभी 2-1 से आगे है, ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे। इंग्लैंड ने बर्मिंघम में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से और लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट एक पारी और 159 रन से जीता था। वहीं भारतीय टीम ने वापसी करते हुए नॉटिंघम में खेला गया तीसरा टेस्ट 203 रन से जीता था। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स: भारतीय महिला हॉकी टीम 20 साल बाद फाइनल में

गुरजीत कौर के मैच खत्म होने से ठीक 8 मिनट पहले पेनल्टी कॉर्नर पर दागे गये गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने बुधवार को सेमीफाइनल में चीन को हराकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने चीन को 1-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। गुरजीत ने ये एकमात्र गोल खेल के 52वें मिनट में दागा। फाइनल में अब भारत का सामना जापान से होगा। (पूरी खबर पढ़ें)

स्मृति मंधाना बनीं किया सुपर लीग की प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने अपने बल्ले का दम इंग्लैंड में भी दिखाया है। स्मृति मंधाना इंग्लैंड की घरेलू महिला टी20 लीग किया सुपर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहीं। स्मृति इस टूर्नामेंट में वेस्टर्न स्टोर्म फ्रेंचाइजी के लिए खेली। पहली बार किया सुपर लीग में खेली स्मृति मंधाना ने ही इस सीजन में इस लीग का पहला शतक जड़ा।  मंधाना ने किया सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 मैचों में 9 पारियों में 60.14 की औसत से सर्वाधिक 421 रन बनाए। (पूरी खबर पढ़ें)

'चौथे टेस्ट में केएल राहुल की जगह खेलें पृथ्वी शॉ'

पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की मांग उठने लगी है। सोशल मीडिया पर लोग चौथे टेस्ट की टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल करने की मांग करने लगे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से साउथम्पटन के रोज बाउल में खेला जाएगा। अगर 18 वर्षीय शॉ को इस टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलता है तो ये उनके लिए सपना सच होने जैसा होगा। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 30th august 2018 and asian games updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे