Sports Top Headlines: क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड को हराया तो फुटबॉल में इंग्लैंड ने रचा इतिहास, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: July 4, 2018 07:21 AM2018-07-04T07:21:51+5:302018-07-04T07:21:51+5:30

खेल की किन खबरों ने मंगलवार (3 जुलाई) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 4th july 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड को हराया तो फुटबॉल में इंग्लैंड ने रचा इतिहास, पढ़ें बड़ी खेल खबरें

sports top headlines news 4th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

नई दिल्ली, 4 जुलाई। इंग्लैंड के लिए जहां फुटबॉल में खुशी का दिन था, वहीं क्रिकेट में उसे हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की फुटबॉल टीम ने कोलंबिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। जबकि इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा फीफा वर्ल्ड कप के एक अन्य मुकाबले में स्वीडन की टीम ने स्विट्जरलैंड को हरा दिया।

FIFA: इंग्लैंड ने कोलंबिया को हरा रचा इतिहास

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के प्री-क्वार्टर फाइनल के आठवें और आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में कोलंबिया को 4-3 हरा दिया। इस जीत के साथ ही वह 12 साल बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। क्वार्टर फाइनल में उसका सामना स्वीडन से होगा जिसने मंगलवार को ही स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात देकर 1994 के बाद पहली बार अंतिम-8 में कदम रखा है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

भारत ने पहले T20 में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

कुलदीप यादव की घातक (5 विकेट) गेंदबाजी के बाद केएल राहुल (नाबाद 101 रन) की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले टी-20 मैच में आठ विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने 160 रनों के लक्ष्य को दो विकेट गंवाकर 10 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

स्विट्जरलैंड को हराकर 24 साल बाद अंतिम 8 में पहुंचा स्वीडन

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के प्री-क्वार्टर फाइनल के सातवें मुकाबले में मंगलवार को स्वीडन की टीम ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही स्वीडन 24 साल में पहली बाद टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले स्वीडन की टीम ने साल 1994 में अंतिम 8 में जगह बनाई थी। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

विंबलडन: लोपेज ने तोड़ा फेडरर का रिकॉर्ड

स्पेन के फेलिसियानो लोपेज ने मंगलवार को विंबलडन के लिए कोर्ट पर उतरते ही लगातार सबसे अधिक ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेलने का रिकॉर्ड बनाया। लोपेज का यह लगातार 66 वां मेजर टूर्नामेंट है। लोपेज ने अपने रिकॉर्ड का जश्न जीत के साथ मनाया। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

प्रणॉय इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में, साइना की आसान जीत

भारत के एचएस प्रणॉय ने महान खिलाड़ी चीन के लिन डैन जबकि हमवतन समीर वर्मा ने डेनमार्क के रासमस गेम्के को हराकर आज यहां इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। वहीं, साइना नेहवाल ने स्थानीय खिलाड़ी दिनार दिया आयुस्तिन को मात देकर इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

2019 वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी सीईओ पद से हटेंगे डेव रिचर्डसन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुष्टि करते हुए बताया कि आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्व कप के बाद अपने कार्यकाल के खत्म होने के बाद पद से हट जाएंगे। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

एशियन गेम्स 2018 के लिए 524 भारतीय एथलीटों के दल की घोषणा

 भारतीय ओलंपिक असोसिएशन (IOA) ने एशियन गेम्स 2018 के लिए 524 सदस्यीय एथलीटों के दल की घोषणा कर दी है। 18 अगस्त से 2 सितंबर तक इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों में भारत 36 खेलों में मेडल जीतने उतरेगा। एशियन गेम्स के लिए घोषित भारतीय दल में 277 पुरुष और 247 महिला एथलीट शामिल हैं।  (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

T20I: एरॉन फिंच का धमाका, खेली सबसे बड़ी पारी

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच ने मंगलवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में इंटरनेशनल टी20 में नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। वह इंटरनेशनल टी20 में एक ही पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर फिंच ने हरारे में जारी टी20 ट्राई सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ ये कारनामा किया। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

Web Title: sports top headlines news 4th july 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे