Sports Top Headlines: हैदराबाद की जीत में फिर चमके गेंदबाज, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: May 8, 2018 07:18 AM2018-05-08T07:18:08+5:302018-05-08T07:18:08+5:30

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर गुरुवार (7 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

Sports News and Top Headlines of 8th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: हैदराबाद की जीत में फिर चमके गेंदबाज, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines

नई दिल्ली, 8 मई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के खाते में 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा दिए हैं। वहीं बैंगलोर की टीम 10 मैचों में 3 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। इस हार के बाद बेंगलोर की प्लेऑफ में जाने की संभावना बेहद कम हो गई है। उसे अब अपने बाकी के बचे सारे मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद फेल हुए बैंगलोर के बल्लेबाज

सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल 2018 के 39वें मुकाबले में अपने होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच रनों से हरा दिया। बैंगलोर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को 20 ओवरों में 146 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था, लेकिन बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और इस आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए। बैंगलोर की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 141 रन ही बना पाई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

राजस्थान को चमत्कार की जरूरत, पंजाब से मुकाबला आज

प्वाइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर चल रही राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आईपीएल के 40वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ किसी चमत्कार की जरूरत है। राजस्थान के हिस्से नौ मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक हैं। वहीं पंजाब नौ मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर काबिज है। एक और जीत पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचा देगी। वहीं हार राजस्थान का लीग में सफर खत्म कर देगी।

तेंदुलकर ने सीबीएसई को लेटर लिख दी ये सलाह

 मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के द्वारा क्लास नौ से 12 तब के छात्रों के लिए रोजाना खेल के पीरियड को अनिवार्य करने की नीति की तारीफ करते हुए इसे सभी कक्षाओं में इसे लागू करने की मांग की। बोर्ड ने स्कूलों को खेल को लेकर दिशानिर्देश जारी किया है जिसमें कक्षा नौ से 12 तक रोजाना खेल के पीरियड रखने को कहा गया है ताकि छात्रों को सुस्त जीवनशैली से बचाया जा सके। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जल्द ही टॉस शो में खिलाड़ियों से बात करते नजर आएंगे हरभजन सिंह

टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह जल्द ही जल्द ही अपने टॉक शो में बात करते नजर आएंगे। स्पिनर हरभजन सिंह ने अपना टॉक शो 'क्विक हील भज्जी ब्लास्ट विद सीएसके' शुरू किया, जिसमें शीर्ष भारतीय और विदेशी खिलाड़ी नजर आएंगे। पुणे के एक होटल में सोमवार को आयोजित एक समारोह में इस शो के लांच की घोषणा की गई। इस मौके पर हरभजन ने अपनी हाजिर जवाबी और आत्मविश्वास से सभी सवालों के जवाब दिए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

बेन स्टोक्स सहित इंग्लैंड के ये खिलाड़ी बीच में ही छोड़ेंगे आईपीएल

आईपीएल-11 की नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स सहित इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी लीग को बीच में ही छोड़कर अपने देश लौट सकते हैं। दरअसल, इंग्लैंड के अंतर्राष्ट्रीय मैचों के कारण ये खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़ेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड के जो खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़ लौट सकते हैं उनमें राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे स्टोक्स के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस वोक्स और मोइन अली और चेन्नई सुपरकिंग्स के मार्क वुड शामिल हैं।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

BCCI का CA को जवाब, ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट नहीं खेलेगा भारत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया है कि भारत इस साल के आखिर में अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे में डे-नाइट टेस्ट मैच नहीं खेलेगा।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच के आयोजन के लिये जोर दे रहा है क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में वहां का दौरा करने वाली टीमें दिन रात्रि मैच खेलती रही हैं लेकिन भारतीय बोर्ड ने साफ किया है कि वह लाल गेंद के परंपरागत मैचों से नहीं हटेगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सेरेना विलियम्स की बेटी के साथ 2040 में विंबलडन खेलना चाहते हैं लिएंडर पेस

दिग्गज भारतीय दिग्गज टेनिस स्टार और हाल में डेविस कप में 43वीं युगल जीत दर्ज करने वाले लिएंडर पेस 2040 में सेरेना विलियम्स की बेटी एलेक्सिस के साथ मिलकर विंबडलन का मिक्स्ड डबल्स खेलना चाहते हैं। लिएंडर पेस ने अपने एक ट्वीट में सेरेना को टैग करते हुए अपनी ये इच्छा जाहिर की है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: Sports News and Top Headlines of 8th May 2018 and IPL Updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे