SRH vs RCB: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद फेल हुए बैंगलोर के बल्लेबाज, हैदराबाद ने 5 रन से हराया

बैंगलोर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को 20 ओवरों में 146 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था।

By सुमित राय | Published: May 8, 2018 12:33 AM2018-05-08T00:33:28+5:302018-05-08T00:33:28+5:30

IPL 2018, SRH vs RCB: Sunriser Hyderabad beats Royal Challengers Bangalore by 5 runs | SRH vs RCB: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद फेल हुए बैंगलोर के बल्लेबाज, हैदराबाद ने 5 रन से हराया

IPL 2018, SRH vs RCB: Sunriser Hyderabad beats Royal Challengers Bangalore by 5 runs

googleNewsNext

हैदराबाद, 7 मई। सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल 2018 के 39वें मुकाबले में अपने होम ग्राउंड राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच रनों से हरा दिया। बैंगलोर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को 20 ओवरों में 146 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था, लेकिन बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और इस आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए। बैंगलोर की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 141 रन ही बना पाई।

इस जीत के साथ सनराइजर्स के खाते में 10 मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा दिए हैं। वहीं बैंगलोर की टीम 10 मैचों में 3 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। इस हार के बाद बेंगलोर की प्लेऑफ में जाने की संभावना बेहद कम हो गई है। उसे अब अपने बाकी के बचे सारे मैचों में जीत हासिल करने के साथ ही दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। 

147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत खराब रही और शाकिब अल हसन ने पार्थिव पटेल (20) को पवेलियन भेजकर पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन दूसरी छोर पर खड़े मनन वोहरा संघर्ष करते नजर आए और संदीप शर्मा के ओवर में 10 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद शाकिब ने कोहली को युसूफ पठान के हाथों कैच करा बैंगलोर को 74 रनों के कुल स्कोर पर तीसरा और बड़ा झटका दिया। कोहली 30 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 39 रन बना पाए। कोहली के आउट होने के बाद टीम को जीत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स पर थी, लेकिन राशिद खान की बेहतरीन गुगली ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। मोइन अली अपने पहले मैच में सिर्फ 10 रन बना पाए। वो 84 के कुल स्कोर पर सिद्धार्थ कौल का शिकार बने।

मोइन अली के बाद हैदराबाद की जीत लगभग तय लग रही थी, लेकिन मनदीप सिंह (नाबाद 21) और कॉलिन डी ग्रांडहोम (33) ने संघर्ष जारी रखा। राशिद द्वारा फेंके गए 17वें ओवर में कॉलिन ने दो शानदार छक्के जड़े और बैंगलोर को मैच में वापस ला दिया। 

बैंगलोर को आखिरी 12 गेंद में 19 रन की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने सिर्फ सात रन दिए। इसके बाद आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने छह रन दिए और आखिरी गेंद पर कॉलिन डि ग्रांडहोम को बोल्ड भी किया। भुवनेश्वर, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान और संदीप शर्मा ने एक एक विकेट लिए, जबकि शाकिब अल हसन को दो विकेट मिले।


इससे पहले कप्तान केन विलियम्सन की अर्धशतकीय पारी के बावजूद सनराइजर्स की पूरी टीम मोहम्मद सिराज और टिम साउदी की गेंदों का सामना नहीं कर सकी और 146 रन पर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद के लिए विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 39 गेंद में 56 रनों की पारी खेली, जबकि शाकिब अल हसन ने 35 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनो सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। एलेक्स हेल्स पांच और शिखर धवन सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद मनीष पांडेय भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और सिर्फ 5 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर विराट कोहली को अपना कैच थमा बैठे।

इसके बाद विलियम्सन ने शाकिब अल हसन के साथ मिलकर 50 गेंद में 64 रन की साझेदारी की। विलियमसन ने कोई जोखिम लिए बिना मैदान के चारों ओर शॉट खेले और आईपीएल के इस सीजन में अपना पांचवां अर्धशतक 35 गेंदों में पूरा किया। अर्धशतक लगाने के बाद विलियम्सन लय में नजर आ रहे थे, लेकिन उमेश यादव ने उन्हें ज्यादा देर टिकने का मौका नहीं दिया और डीप मिडविकेट पर मंदीप सिंह के हाथों कैच कराया।

विलियम्सन के आउट होने के बाद शाकिब पर रन बनाने की जिम्मेदारी आ गई, लेकिन वह साउदी की गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग पर यादव को कैच दे बैठे। युसूफ पठान ने साउदी की गेंद पर इसी ओवर में दो चौके लगाए, लेकिन अगले ओवर में सिराज का शिकार हो गए। इसके बाद रिद्धिमान साहा ने आठ रन बनाकर आउट हो गए। साउदी के आखिरी ओवर में सनराइजर्स के तीन विकेट गिरे। राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार रन आउट हुए, जबकि संदीप शर्मा आखिरी गेंद पर एलबीडबल्यू हुए।

Open in app