लाइव न्यूज़ :

राजनीति में “भारत बनाम पाकिस्तान” की स्थिति नहीं बननी चाहिए, हम दुश्मन नहींः सुखबीर बादल

By भाषा | Published: May 16, 2019 4:36 PM

पंजाब की 13 संसदीय सीटों में से शिरोमणि अकाली दल 10 सीटों पर और भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बादल ने कहा, “अमरिंदर सिंह देश के सबसे अक्षम मुख्यमंत्री हैं। पंजाब में मुख्यमंत्री के खिलाफ बेहद मजबूत भावना है। वह राज्य में यात्रा भी नहीं करते हैं।” गांधी परिवार के बारे में उन्होंने कहा कि वे “भावनाओं के संदर्भ में” राज्य में कांग्रेस पर बोझ हैं। 

Open in App
ठळक मुद्देबादल ने कहा, “हमें मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है...काफी सालों बाद हमें एक प्रधानमंत्री मिला है, जो निर्णायक है।आखिरी चरण में चल रहे लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं पर हो रहे व्यक्तिगत हमलों और नेताओं की गुणवत्ता पर भी चिंता जाहिर की।

लोकसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक बयानबाजी के गिरते स्तर पर चिंता जताते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि राजनीति में “भारत बनाम पाकिस्तान” की स्थिति नहीं बननी चाहिए।

भाजपा के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्णायक और मजबूत प्रधानमंत्री के तौर पर प्रशंसा की और कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद वह राजग को आगे ले जाने के लिये एक मात्र विकल्प हैं।

बादल ने कहा, “हमें मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है...काफी सालों बाद हमें एक प्रधानमंत्री मिला है, जो निर्णायक है। आप देश को स्वचालित तरीके से नहीं चलने दे सकते...हमें एक ऐसे नेता की जरूरत है जो देश को तेजी से वृद्धि के पथ पर ले जा सके।”

उन्होंने आखिरी चरण में चल रहे लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं पर हो रहे व्यक्तिगत हमलों और नेताओं की गुणवत्ता पर भी चिंता जाहिर की। बादल ने कहा, “हम राजनेता दुश्मन नहीं हैं...हम भारत-पाकिस्तान की तरह नहीं हैं...राजनीति भारत बनाम पाकिस्तान की तरह नहीं होनी चाहिए जो दुर्भाग्य से यह बनती जा रही है।”

उन्होंने कहा कि हर किसी का अपना नजरिया होता है लेकिन इसके बावजूद हम सभी भारतीय हैं और हमारे लिये देश का हित महत्वपूर्ण है। यह पूछे जाने पर कि संभव है नतीजों के बाद राजग को नए साझीदारों की जरूरत पड़े, और नेतृत्व में बदलाव की मांग उठे, उन्होंने कहा, “लोग उनके लिये (मोदी के लिये) मतदान कर रहे हैं और वह देश का नेतृत्व करने के लिये सही व्यक्ति हैं। मेरा मानना है कि नतीजों के बाद हमें उनके साथ जुड़े रहना चाहिए। वह एक मात्र विकल्प हैं।”

बादल 15 सालों के बाद फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं ? यहां चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होगा। पंजाब में स्थिति पर चर्चा करते हुए बादल ने कहा कि राज्य में सबसे बड़ा मुद्दा कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की नाकामी है जो “सभी मोर्चों पर विफल” रही है।

पंजाब की 13 संसदीय सीटों में से शिरोमणि अकाली दल 10 सीटों पर और भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बादल ने कहा, “अमरिंदर सिंह देश के सबसे अक्षम मुख्यमंत्री हैं। पंजाब में मुख्यमंत्री के खिलाफ बेहद मजबूत भावना है। वह राज्य में यात्रा भी नहीं करते हैं।” गांधी परिवार के बारे में उन्होंने कहा कि वे “भावनाओं के संदर्भ में” राज्य में कांग्रेस पर बोझ हैं। 

टॅग्स :लोकसभा चुनावपंजाब लोकसभा चुनाव 2019भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)नरेंद्र मोदी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतप्रधानमंत्री मोदी 18 जून को किसानों को संबोधित करेंगे, पीएम-किसान निधि की किश्त को करेंगे वितरित, कृषि मंत्री ने दी जानकारी

भारतRudraprayag Tempo Traveller accident: अलकनंदा नदी में टैंपो-ट्रैवलर, दिल्ली के 10 पर्यटकों की मौत और 13 घायल, पीएम मोदी  ने ‘हृदयविदारक’ करार दिया

भारतMaharashtra Politics News: बीजेपी ने खुद ही 400 का नारा दिया था, मोदी की गारंटी का क्या हुआ, उद्धव, पवार और चव्हाण ने किया हमला, देखें वीडियो

विश्व'मेलोडी टीम की ओर से नमस्ते': जॉर्जिया मेलोनी और पीएम मोदी का दिल को छू लेने वाला वीडियो इंटरनेट पर मचा रहा है तहलका, WATCH

विश्वरूस-यूक्रेन जंग रोकने की कोशिश, स्विट्जरलैंड में जुटे 90 देशों के प्रतिनिधि, चीन ने किया इनकार, जाने कौन-कौन ले रहा है हिस्सा

भारत अधिक खबरें

भारतगंगा दशहरा पर पटना में बड़ा हादसा, 17 श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी; 6 लोग लापता

भारतBakrid 2024: बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों से जाने से बचें, जानें पूरा विवरण

भारतवंदे भारत स्लीपर ट्रेनों का परिचालन दो महीने के भीतर शुरू होगा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी

भारतMedak Violence: तेलंगाना के मेडक में गौ तस्करी के चलते दो समुदायों में हिसंक झड़प, तनाव के बाद धारा 144 लागू

भारतजम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों के बीच केंद्र की उच्च स्तरीय बैठक, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अध्यक्षता