लाइव न्यूज़ :

यूपी: रामपुर और आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस, कहा- 2024 से पहले पुनर्निर्माण जरूरी

By विशाल कुमार | Published: June 06, 2022 11:47 AM

23 जून को आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव होने वाले हैं। दोनों ही सीटें समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती हैं जिसमें से आजमगढ़ सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जबकि रामपुर सीट से आजम खान सांसद थे।

Open in App
ठळक मुद्दे23 जून को आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव होने वाले हैं। आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव जबकि रामपुर सीट से आजम खान सांसद थे।भाजपा ने रामपुर से घनश्याम लोधी और आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को उतारा है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को घोषणा की कि वह उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ सीटों पर लोकसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी ने कहा कि हाल के विधानसभा परिणामों को देखते हुए, 2024 के लोकसभा चुनाव को मजबूती से लड़ने के लिए पुनर्निर्माण सबसे पहले महत्वपूर्ण है।

बता दें कि, फरवरी-मार्च में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब 23 जून को आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव होने वाले हैं। दोनों ही सीटें समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती हैं जिसमें से आजमगढ़ सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जबकि रामपुर सीट से आजम खान सांसद थे। दोनों ही नेताओं ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के अपनी-अपनी संसदीय सीटों से इस्तीफा दे दिया।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि दोनों सीटें पार्टी के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण हैं और उम्मीदवारों का चयन विस्तृत चर्चा के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी सीटों के महत्व को जानती है और इसलिए हम उन दोनों को जीतने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

बता दें कि, भाजपा ने रामपुर से घनश्याम लोधी और आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से एक बार फिर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को मैदान में उतारा है। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में निरहुआ को आजमगढ़ में अखिलेश यादव के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

टॅग्स :उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनावउपचुनावआजमगढ़रामपुरकांग्रेस
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi Water Crisis: पानी के लिए दोस्त हुए दुश्मन, सड़क पर होगी जंग

भारतउत्तर प्रदेश: शिवपाल यादव, इंद्रजीत सरोज यूपी में विपक्ष के नेता के तौर पर ले सकते हैं अखिलेश की जगह

भारतChampai Soren Cabinet: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनीं विधायक, अब मंत्री बनकर चंपई सरकार पर रखेगी नजर, जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री ऐसे...

भारतकांग्रेस सांसद राहुल गांधी छोड़ेंगे वायनाड लोकसभा सीट? केरल कांग्रेस प्रमुख ने दिए संकेत

ज़रा हटकेWatch: रील के चक्कर में चली गई जान; जंगली हाथी ने मारी लात फिर कुचला... खौफनाक मंजर कैमरे में कैद

भारत अधिक खबरें

भारतलोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 26 जून को, 25 जून तक प्रस्तावित किए जा सकेंगे उम्मीदवार

भारतशहर से लेकर गाँव तक में है इन प्रोडक्ट्स की खूब डिमांड, आप भी इस बिज़नेस को अपनाएं और अपनी कमाई को लाखों में ले जाएं

भारतकेंद्र ने अमित खरे और तरुण कपूर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार फिर से नियुक्त किया

भारतMaharashtra Assembly Elections 2024: लोकसभा की 10 सीट पर चुनाव लड़े और 8 जीते, शरद पवार ने कहा- अब विधानसभा की बारी

भारतNEET-UG 2024: नीट रिज़ल्ट विवाद और गहराया, डॉ विवेक बिंद्रा ने खड़े किए कई सवाल, सुप्रीम कोर्ट ने भी दिया री-टेस्ट का आदेश!