लाइव न्यूज़ :

UP Board Admit Card 2023: यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां पाएं डायरेक्ट डाउनलोड लिंक

By आजाद खान | Published: February 14, 2023 2:29 PM

आपको बता दें कि यूपीएमएसपी ने कक्षा 10वीं और 12वीं की 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। ऐसे में छात्र इसे जितना जल्दी हो सके डाउनलोड करे लें क्योंकि बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देयूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। ऐसे में परीक्षा देने वाले छात्र इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है। आपको बता दें कि इसकी परीक्षा में अब केवल दो दिन ही बचे है।

UPMSP 10-12th Hall Ticket 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, (UPMSP) ने बोर्ड की परिक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में जो छात्र इस साल परीक्षा देने वाले वे बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। 

ध्यान रहे ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ जरूरी नीजि जानकारियां देने होगी, इसलिए आप अपना पूरा डिटेल्स अपने साथ ही रखें। आपको बता दें कि इस साल बोर्ड की परीक्षा 16 फरवरी से है, ऐसे में छात्रों की सुविधा के लिए बोर्ड ने दो दिन पहले ही एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। 

परीक्षाएं हैं 16 फरवरी से शुरू

यूपी बोर्ड डेट शीट 2023 के मुताबिक, उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 16 फरवरी 2023 से शुरू होंगी। ऐसे में परीक्षा से पहले सभी छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें क्योंकि बिना प्रेवश पत्र के परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि अगर छात्र चाहे तो स्कूल भी जाकर वहां से अपना एडमिट कार्ड ले सकते है। यही नहीं किसी छात्र के एडमिट कार्ड में कोई गलती या भूल हुई हो तो वो इसे यूपीएमएसपी से सुधार करवा सकते है। वहीं अगर बात करेंगे उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं की परीक्षा की तो यह तीन मार्च को समाप्त होगी, वहीं उत्तर प्रदेश बोर्ड की 12वीं की परीक्षा एक दिन बाद यानी चार मार्च को समाप्त होगी। 

ऐसे करें एडमिट कार्ड को डाउनलोड (How To Download UP Board Admit Card 2023)

यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें। यही नहीं अगर आप इस एडमिट कार्ड को डायरेक्ट डाउनलोड करना चाहते है तो इसके लिए आप नीचे जा सकते है, जहां पर इसे डाउनलोड करने का डायरेक्ट डाउनलोड दिया हुआ है। 

स्टेप 1. इसके लिए आप सबसे पहले बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं।स्टेप 2. इसके बाद फिर होमपेज पर जाएं और यूपी बोर्ड एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करें।स्टेप 3. अब आपसे आपके क्रेडेंशियल्स पूछे जाएंगे, उसे दर्ज कर यूपीएमएसपी के वेबसाइट तक पहुंचें।स्टेप 4. इसके बाद आपके सामने आए एडमिट कार्ड को सही से चेक कर लें और फिर इसे डाउनलोड करें।स्टेप 5. आगे चल कर काम आने के लिए आप इसका एक प्रिंट आउट भी ले लें।

यहां क्लिक कर करें डायरेक्ट डाउनलोड:

Direct link to download UP Board Admit Card 2023 

टॅग्स :यूपी बोर्डयूपी बोर्ड हाई स्कूल/10th रिजल्ट २०१९यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट 12वी रिजल्ट २०२०examएडमिट कार्ड
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCUET UG 2024: आज जारी होगी सिटी इंटिमेशन स्लिप, ऐसे जान पाएंगे एग्जाम सेंटर

भारतUPSC Exam Date 2024: लोकसभा चुनाव के कारण पोस्टपोन हुए यूपीएससी एग्जाम, जानें अब किस दिन होगी परीक्षा

भारतVITEEE 2024 Result Declared: खुशखबरी! वीआईटीईईई का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक और डाउनलोड करने का तरीका

भारतUP Board Result 2024: कल शनिवार को जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे, ऐसे करें चेक अपना रिजल्ट

भारतUP Board 10th 12th Result 2024: यूपी बोर्ड अब से कुछ देर में नतीजे कर सकता है घोषित, मोबाइल संदेश से इस तरह दिखेगा रिजल्ट

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: उत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, बीजेपी प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी पर लगाया हमले का आरोप

भारतSwati Maliwal case: केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने AAP सांसद के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई, 'दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई' का आरोप लगाया

भारतएसी यूनिट में संदिग्ध आग लगने के कारण 175 यात्रियों वाले एयर इंडिया के विमान ने की आपातकालीन लैंडिंग

भारतSwati Maliwal row: स्वाति मालीवाल ने 'भाजपा की साजिश का चेहरा' आरोप पर किया पलटवार, कहा- 'एक गुंडे को बचाने के लिए...'

भारत'बीजेपी ने साजिश के तहत स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल के आवास पर भेजा': आम आदमी पार्टी