दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 2, 2021 02:08 PM2021-12-02T14:08:34+5:302021-12-02T14:08:34+5:30

Top news till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, दो दिसंबर बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि8 वायरस लीड मामले

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 99,763 हुई

नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 9,765 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,06,541 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 99,763 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बृहस्पतिवार को जारी आंकड़े से यह जानकारी मिली।

दि20 दिल्ली प्रदूषण स्कूल बंद

दिल्ली में प्रदूषण के कारण आगामी आदेश आने तक शुक्रवार से स्कूल बंद रहेंगे: गोपाल राय

नयी दिल्ली, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में आगामी आदेश आने तक स्कूल शुक्रवार से बंद रहेंगे।

दि11 वरूण नौकरी

सरकारी नौकरी ही नहीं है, कब तक सब्र करे देश का नौजवान: वरूण गांधी

नयी दिल्ली, किसानों के मुद्दों पर लगातार अपनी ही पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने बृहस्पतिवार को सरकारी नौकरियों की कमी का मुद्दा उठाया और कहा कि देश के नौजवान कब तक सब्र करेंगे।

दि13 न्यायालय प्रदूषण दिल्ली

वायु प्रदूषण: न्यायालय ने 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ मुहिम को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ मुहिम को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि यह लोकलुभावन नारा होने के अलावा और कुछ नहीं है।

दि12 कांग्रेस संसद राहुल

सवालों से डरती है सरकार: राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन के मुद्दे को लेकर सदन में चल रहे गतिरोध की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सवालों से डरती है।

प्रादे25 उप्र योगी छात्रवृत्ति

सपा सरकार ने राजनीतिक प्रतिशोध में रोकी अनुसूचित जाति और जनजाति के बच्चों की छात्रवृत्ति : योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को राज्य की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के बच्चों की छात्रवृत्ति रोकने का आरोप लगाया।

प्रादे16 उप्र मायावती

उप मुख्यमंत्री मौर्य के ट्वीट पर मायावती ने कहा, भाजपा के आखिरी हथकंडे से सावधान रहे जनता

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने मथुरा में विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण की तैयारी संबंधी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट को राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की पराजय की धारणा को पुख्ता करने वाला करार दिया है। इसके साथ ही जनता से भाजपा के ‘आखिरी हथकंडे’ के प्रति आगाह किया।

प्रादे12 महाराष्ट्र गोसावी हिरासत

धोखाधड़ी मामला: पालघर पुलिस ने एनसीबी के गवाह गोसावी को हिरासत में लिया

पालघर(महाराष्ट्र), महाराष्ट्र के पालघर में धोखाधड़ी के दर्ज एक मामले में बृहस्पतिवार को शहर की पुलिस ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वि13 बांग्ला विमानन लीड बम

ढाका आ रहे मलेशिया एयरलाइन के विमान में बम की खबर ‘अफवाह’ निकली

ढाका, बांग्लादेश में मलेशियाई एयरलाइन के विमान में बम होने की खबर ‘‘अफवाह’’ निकली। विमान में 135 यात्री सवार थे, जो ढाका हवाई अड्डा पर आपात स्थिति में उतरा था। हवाई अड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

वि17 वायरस जापान उड़ान

जापान ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में नई बुकिंग पर पाबंदी के निर्णय को वापस लिया

तोक्यो, जापान ने कोरोना वायरस के नए प्रकार ‘ओमीक्रोन’ से बचाव के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की नई बुकिंग पर प्रतिबंध लगाने के एक दिन बाद आज यह फैसला वापस ले लिया

अर्थ8 मारुति मूल्य वृद्धि

इनपुट लागत में वृद्धि की भरपाई के लिए मारुति सुजुकी जनवरी से वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी

नयी दिल्ली,देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अगले साल जनवरी से वाहनों की कीमतों में वृद्धि की योजना बना रही है ताकि इनपुट लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम किया जा सके।

अर्थ6 लिंक्डइन हिंदी

लिंक्डइन अब हिंदी में भी उपलब्ध हुआ

नयी दिल्ली, अग्रणी पेशेवर नेटवर्क मंच लिंक्डइन ने बृहस्पतिवार को अपने हिंदी इंटरफेस को लॉन्च किया, जिससे अब दुनियाभर में बड़े पैमाने पर हिंदी भाषा बोलने वाले लोगों को मदद मिलेगी।

खेल8 खेल एथलेटिक्स अंजू दूसरी लीड पुरस्कार

अंजू बॉबी जॉर्ज को विश्व एथलेटिक्स से वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार

मोनाको, भारत की महान एथलीट अंजू बॉकी जॉर्ज को विश्व एथलेटिक्स ने देश में प्रतिभाओं को तराशने और लैंगिक समानता की पैरवी के लिये वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार दिया है

खेल7 खेल बैडमिंटन विश्व

श्रीकांत, अश्विनी . सिक्की बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में हारे

बाली, भारत के किदाम्बी श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में बृहस्पतिवार को थाईलैंड के कुंलावुत वितिदसर्न से सीधे गेम में हार गए जिससे नॉकआउट चरण में प्रवेश की उनकी उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Top news till 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे