TOP NEWS- निर्भया को इंसाफ, चार दोषियों को 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी, पीएम मोदी ने ट्रंप से बात की

By भाषा | Published: January 7, 2020 06:50 PM2020-01-07T18:50:40+5:302020-01-07T18:50:40+5:30

वर्ष 2012 में दिल्ली में हुए सनसनीखेज निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया जाएगा।

TOP NEWS- Justice to Nirbhaya, four convicts to be hanged on January 22, PM Modi spoke to Trump | TOP NEWS- निर्भया को इंसाफ, चार दोषियों को 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी, पीएम मोदी ने ट्रंप से बात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को फोन कर नए साल की बधाई दी

Highlightsआशा देवी ने मंगलवार को कहा कि उनकी बेटी के दोषियों को फांसी दिए जाने से कानून में महिलाओं का विश्वास बहाल होगा।जगदीश कुमार ने मंगलवार को छात्रों से कहा कि वे बीती बातों को पीछे छोड़कर विश्वविद्यालय परिसर लौट आएं।

मंगलवार शाम छह बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:

निर्भया मामले के चार दोषियों को 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी: अदालत

वर्ष 2012 में दिल्ली में हुए सनसनीखेज निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया जाएगा।

दोषियों को फांसी दिए जाने से कानून में महिलाओं का विश्वास बहाल होगा:निर्भया की मां

निर्भया की मां आशा देवी ने मंगलवार को कहा कि उनकी बेटी के दोषियों को फांसी दिए जाने से कानून में महिलाओं का विश्वास बहाल होगा।

हिंदू रक्षा दल ने जेएनयू परिसर में हुए हमले की जिम्मेदारी ली

दक्षिणपंथी समूह हिंदू रक्षा दल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जेएनयू परिसर में हुए हमले की कथित तौर पर जिम्मेदारी ली है।

सबूत जुटाने के लिए एफएसएल की कई टीमें जेएनयू पहुंची

जेएनयू परिसर में हुए हमले के सिलसिले में सबूत जुटाने के लिए फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की कई टीमें मंगलवार को वहां पहुंची। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बीती बातों को पीछे छोड़कर विश्वविद्यालय परिसर में वापस लौट आयें: जेएनयू कुलपति ने छात्रों से कहा

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कुलपति एम. जगदीश कुमार ने मंगलवार को छात्रों से कहा कि वे बीती बातों को पीछे छोड़कर विश्वविद्यालय परिसर लौट आएं।

मोदी ने ट्रंप से बात की, पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जतायी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को फोन कर नए साल की बधाई दी और पारस्परिक हित के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ काम करना जारी रखने की इच्छा जताई।

पूर्व आईपीएस अधिकारी जेल से रिहा, प्रियंका ने कहा, ‘झूठ कभी जीत नहीं सकता’

लखनऊ में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुये हिसंक प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी और कांग्रेस प्रवक्ता सदफ जाफर मंगलवार को जेल से रिहा हो गए।

जनरल सुलेमानी के जनाजे की जुलूस में भगदड़, 32 लोगों की मौत, करीब 200 लोग घायल

ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के जनाजे की जुलूस में मची भगदड़ में 32 लोगों की मौत हो गई और 190 अन्य घायल हो गए।

ईरान ने सभी अमेरिकी बलों को ‘आतंकवादी’ घोषित किया

ईरान की संसद ने मंगलवार को एक विधेयक पारित कर सभी अमेरिकी बलों को ‘‘आतंकवादी’’ घोषित किया।

तेंदुलकर का चार दिवसीय टेस्ट से इनकार, इस प्रारूप से छेड़छाड़ के पक्ष में नहीं

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ‘चार दिवसीय टेस्ट’ के प्रस्ताव का पुरजोर विरोध किया है और संचालन संस्था से इस प्रारूप से ‘छेड़छाड़’ से बचने की अपील की है, जिसमें स्पिनरों की भूमिका अंतिम दिन होती है।

सात्विक-चिराग भी मलेशिया मास्टर्स के पहले दौर से बाहर

भारत के उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मंगलवार को यहां मुख्य ड्रा में जगह बनाने में नाकाम रहे जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी मलेशिया मास्टर्स के पहले दौर में हार के साथ बाहर हो गई।

सरकार की कर्मचारियों को चेतावनी, हड़ताल पर गए तो नतीजा भुगतने को तैयार रहें

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को चेताया है कि यदि वे आठ जनवरी को हड़ताल में शामिल होते हैं तो उन्हें इसका ‘नतीजा’ भुगतना पड़ेगा। केंद्र सरकार की नीतियों मसलन श्रम सुधार, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और निजीकरण के खिलाफ केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

अमेरिका-ईरान तनाव घटने से सेंसेक्स, निफ्टी में सुधार

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स लगातार दो कारोबारी सत्रों की जोरदार गिरावट के बाद मंगलवार को सुधर गया। अमेरिका-ईरान के बीच तनाव और आगे नहीं बढ़ा है जिससे निवेशकों की धारणा में सुधार हुआ। वैश्विक बाजारों में सुधार के बीच यहां भी बाजार की धारणा मजबूत हुई। 

Web Title: TOP NEWS- Justice to Nirbhaya, four convicts to be hanged on January 22, PM Modi spoke to Trump

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे