अखिलेश यादव संग आज साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अरविंद केजरीवाल, रिहा होने के बाद होगी पहली यूपी यात्रा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 16, 2024 07:35 AM2024-05-16T07:35:58+5:302024-05-16T07:39:26+5:30

केजरीवाल का दौरा ऐसे समय हो रहा है जब इंडी गठबंधन सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ अपना अभियान तेज कर रहा है।

Arvind Kejriwal, Akhilesh Yadav to hold joint press conference today | अखिलेश यादव संग आज साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अरविंद केजरीवाल, रिहा होने के बाद होगी पहली यूपी यात्रा

Photo Credit: Twitter

Highlightsदोनों नेता लखनऊ में सपा राज्य मुख्यालय में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।10 मई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल की उत्तर प्रदेश की यह पहली यात्रा होगी।केजरीवाल के साथ आप यूपी संयोजक संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे।

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दोनों नेता लखनऊ में सपा राज्य मुख्यालय में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। 10 मई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल की उत्तर प्रदेश की यह पहली यात्रा होगी।

केजरीवाल का दौरा ऐसे समय हो रहा है जब इंडी गठबंधन सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ अपना अभियान तेज कर रहा है। केजरीवाल के साथ आप यूपी संयोजक संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे। अखिलेश-केजरीवाल की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस बुधवार को लखनऊ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद हो रही है।

केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपों में कैद होने के 50 दिन बाद 10 मई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया था, जिसके कुछ घंटों बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक जमानत दे दी थी। उन्हें 21 मार्च को जेल भेज दिया गया था। अपनी रिहाई के बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आप और इंडी गठबंधन के लिए प्रचार करना शुरू कर दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी है। दिल्ली की सात सीट पर आम चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

Web Title: Arvind Kejriwal, Akhilesh Yadav to hold joint press conference today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे