Today's Top News: CAA और NRC को लेकर संसद परिसर में देगी धरना कांग्रेस, भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का चौथा मैच आज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 31, 2020 08:00 AM2020-01-31T08:00:06+5:302020-01-31T08:00:06+5:30

Today's Top News: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज अपना घोषणा पत्र जारी करने वाली है। घोषणापत्र दिल्ली बीजेपी कायार्लय में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और दिल्ली भाजपा प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर जारी करेंगे।

Today's Top News: Congress in the Parliament complex over CAA and NRC india vs New Zealand t 20 4th match | Today's Top News: CAA और NRC को लेकर संसद परिसर में देगी धरना कांग्रेस, भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का चौथा मैच आज

Today's Top News: CAA और NRC को लेकर संसद परिसर में देगी धरना कांग्रेस, भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का चौथा मैच आज

सीएए और एनआरसी को लेकर संसद परिसर में शुक्रवार को धरना देगी कांग्रेस

बजट सत्र की शुरुआत से पहले कांग्रेस के सांसद संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) एवं एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए आज संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देंगे। सूत्रों के मुताबिक, इस प्रदर्शन में पार्टी के सदस्य शामिल होंगे। इस मौके पर राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं। पार्टी सीएए और एनआरसी का खुलकर विरोध कर रही है। उसका आरोप है कि सरकार अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अपनी नाकामियां छिपाने के लिए इन मुद्दों को उछाल रही है। गौरतलब है कि संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और उस दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित करेंगे । बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक चलेगा । मध्यावकाश के बाद इसका दूसरा चरण 2 मार्च से शुरू होकर 3 अप्रैल को संपन्न होगा। 

भारतीय जनता पार्टी आज जारी करेगी अपना घोषणापत्र 

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज अपना घोषणा पत्र जारी करने वाली है। घोषणापत्र दिल्ली बीजेपी कायार्लय में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और दिल्ली भाजपा प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर जारी करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री व चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, भाजपा उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, चुनाव प्रबंधन कमेटी के संयोजक एवं राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल उपस्थित रहेंगे।

बीजेपी के इस घोषणापत्र में तीन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। इनमें झुग्गीवालों के लिए घर, यमुना रिवरफ्रंट और प्रदूषण मुक्त दिल्ली शामिल हो सकते हैं। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में लोगों के सुझाव लेने के लिए 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कार्यक्रम शुरू किया था।

बजट सत्र के मद्देनजर राज्यसभा के सभापति करेंगे सर्वदलीय बैठक

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आगामी शुक्रवार (31 जनवरी) को शुरु हो रहे संसद के बजट सत्र के मद्देनजर उच्च सदन में सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बैठक की पुष्टि करते हुये बताया कि नायडू ने 31 अगस्त को शाम साढ़े चार बजे उपराष्ट्रपति भवन में सभी दलों के नेताओं की बैठक आहूत की है। उन्होंने बताया कि यह बैठक बजट सत्र के दौरान उच्च सदन की बैठकों को सुचारु बनाने पर विचार विमर्श के लिये बुलाई गई है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का चौथा मैच आज

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है और इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज अपने नाम कर चुकी है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा मैच वेलिंग्टन में खेला जाना है।

भारतीय टीम ने ऑकलैंड में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था और दूसरे मैच में 7 विकेट से मात दी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने हैमिल्टन में खेले गए रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया था। कब और कहां खेला जाएगा भारत Vs न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मैच? भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में 31 जनवरी को दोपहर 12.30 से खेला जाएगा। मैच के लिए टॉस 12 बजे होगा। 

Web Title: Today's Top News: Congress in the Parliament complex over CAA and NRC india vs New Zealand t 20 4th match

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे