लाइव न्यूज़ :

स्वरा-फहाद की शादीः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में दी जाएगी 'दावत', एएमयू के पूर्व उपाध्यक्ष ने कही यह बात

By अनिल शर्मा | Published: February 19, 2023 1:35 PM

एएमयू के पूर्व उपाध्यक्ष फजल हसन ने ने कहा कि  यह उनका निजी जीवन है; कम से कम हम अपना आशीर्वाद दे सकते हैं। बकौल फजल- विश्वविद्यालय किसी के लिए बंद नहीं होगा।

Open in App
ठळक मुद्देएएमयू के पूर्व उपाध्यक्ष फजल हसन ने कहा, हम एएमयू परिसर में 'दावत' की योजना बना रहे हैं। फजल ने कहा कि करीब 50-100 लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।हालांकि फजल के मुताबिक कुछ लोग इस दावत का विरोध भी कर रहे हैं।

अलीगढ़ः फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और सपा नेता फहाद अहमद की शादी की दावत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्याल (एएमयू) में देने की योजना बनाई जा रही है। जिसमें करीब 50 से 100 लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। गौरतलब है कि 16 फरवरी को स्वरा भास्कर और सपा नेता फहाद ने कोर्ट मैरिज कर ली।

एएमयू के पूर्व उपाध्यक्ष फजल हसन ने कहा कि हम स्वरा भास्कर और सपा नेता फहाद अहमद के लिए एएमयू परिसर में 'दावत' की योजना बना रहे हैं। करीब 50-100 लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। फजल हसन ने कहा कि  यह उनका निजी जीवन है; कम से कम हम अपना आशीर्वाद दे सकते हैं। बकौल फजल- विश्वविद्यालय किसी के लिए बंद नहीं होगा।

हालांकि फजल के मुताबिक कुछ लोग इस दावत का विरोध भी कर रहे हैं। फजल ने कहा कि कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, सबकी अलग धारणा है। फजल ने कहा कि दोनों ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की है। यह परिसर सभी के लिए है। हम सामूहिक रूप से चर्चा करेंगे कि स्वागत समारोह आयोजित किया जाए या नहीं। 

 स्वरा स्वरा भास्कर और समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत 6 जनवरी 2023 को अपनी शादी रजिस्टर कराई थी। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने 16 फरवरी को इंस्टा पर वीडियो मोंटाज शेयर बताया कि उनकी और सपा नेता फहाद अहमद की शादी हो गई। वीडियो में दोनों की मुलाकात से शादी तक का सफर दिखाया गया है। स्वरा ने इसके साथ लिखा था कि "कभी-कभी आप हर जगह उस चीज़ की तलाश करते हैं...जो आपके साथ ही होती है।"

बता दें कि स्पेशल मैरिज ऐक्ट के तहत कोई भी व्यक्ति धर्म बदले बगैर दूसरे धर्म/जाति में शादी कर सकता है। यह एक्ट  अक्टूबर-1954 में पारित हुआ था जिसके तहत शादी करने वाले कपल में खून का रिश्ता नहीं होना चाहिए और वे मौजूदा समय में विवाहित नहीं होने चाहिए।

टॅग्स :स्वरा भाष्करअलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी (एएमयू)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतउत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में नाबालिग रिक्शा चालक की पिटाई से भड़की स्वरा भास्कर, सीएम योगी से पूछे तीखे सवाल

बॉलीवुड चुस्कीSwara Bhaskar Birthday: स्वरा के बर्थडे पर पति फहद अहमद ने लुटाया प्यार, कुछ इस तरह किया विश

भारतSwara Bhaskar Jan Nyay Padyatra: 'भगवान का नाम लेकर कत्ल कर रहे हैं', फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा

भारतब्लॉग: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अल्पसंख्यक दर्जे का सवाल

बॉलीवुड चुस्कीसाल 2023 में ये बॉलीवुड सितारे शादी के बंधन में बंधे, इस अभिनेता ने 61 साल की उम्र में लिए सात फेरे

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा