कोलकाताः रेलवे के फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 2 की मौत, CM ममता ने कहा-रेलवे की लापरवाही

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 23, 2018 08:59 PM2018-10-23T20:59:23+5:302018-10-24T05:49:49+5:30

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह भगदड़ मची उस समय फुट ओवर ब्रिज पर भारी संख्या में लोगों की आवाजाही हो रही थी। घटना का समय शाम छह बजे बताया जा रहा है। इस घटना में 14 लोग घायल हो गए हैं और दो की मौत होने के सूचना सामने आई है।

stampede on a footbridge at Santragachhi junction in Howrah | कोलकाताः रेलवे के फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 2 की मौत, CM ममता ने कहा-रेलवे की लापरवाही

कोलकाताः रेलवे के फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़, 2 की मौत, CM ममता ने कहा-रेलवे की लापरवाही

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दक्षिण पूर्व रेलवे के संतरागाछी जंक्शन के फुट ओवर ब्रिज पर मंगलवार शाम को भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं दो युवक की मौत की सूचना भी सामने आ रही है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह भगदड़ मची उस समय फुट ओवर ब्रिज पर भारी संख्या में लोगों की आवाजाही हो रही थी। घटना का समय शाम छह बजे बताया जा रहा है। इस घटना में 14 लोग घायल हो गए हैं और दो की मौत होने के सूचना सामने आई है।

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख और घायलों के लिए एक लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। इसके साथ ही उभोने हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है।  उन्होंने कहा 'अनदेखी और समन्वय की कमी की वजह से यह दुर्घटना हुई है। 





इस घटना में घायल हुए लोगों को तत्काल प्रबाव से हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि घायलों में कुछ लोगों की हालत बेहद गंभीर है। 


खबरों के मुताबिक, भगदड़ मचने का कारण एक साथ 3 रेल गाड़ियों का आ जाना बताया जा रहा है। वहीं, रेलवे प्रशासन ने घायलों की स्थिति जानने के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं, जिनमें हेल्पलाइन नंबर 032221072 (खड़गपुर) 03326295561 (संतरागाछी) पर संपर्क कर घायलों की स्थिति जानी जा सकती है।

Web Title: stampede on a footbridge at Santragachhi junction in Howrah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे