लाइव न्यूज़ :

झांसी में दीवार गिरने से छह मजदूरों की मौत, दिल्ली में इमारत की छत ढहने से एक महिला की मृत्यु, आठ घायल

By भाषा | Published: January 05, 2020 12:57 AM

झांसी में श्रम विभाग की पहल पर हर मृतक के परिजन को तीन लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद दीवार निर्माण करा रहे व्यक्ति की ओर से दी जा रही है। इसके अलावा जिला प्रशासन भी आर्थिक मदद देगा।

Open in App
ठळक मुद्देउत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के बरुआसागर क्षेत्र स्थित लक्ष्मणपुरा में शनिवार दोपहर एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से एक बच्ची सहित छह मजदूरों की मौत हो गई एवं छह अन्य लोग घायल हो गये।दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक इमारत की छत ढह जाने से 47 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और पांच बच्चों सहित आठ लोग घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश के झांसी जनपद के बरुआसागर क्षेत्र स्थित लक्ष्मणपुरा में शनिवार दोपहर एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से एक बच्ची सहित छह मजदूरों की मौत हो गई एवं छह अन्य लोग घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि मृतकों में सुखलाल (36), सुनीता (35), उनकी डेढ़ साल की बच्ची पूजा, उमा (30) और कमलेश (40) शामिल हैं। पुलिस के अनुसार हादसे में छह लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

श्रम विभाग की पहल पर हर मृतक के परिजन को तीन लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद दीवार निर्माण करा रहे व्यक्ति की ओर से दी जा रही है। इसके अलावा जिला प्रशासन भी आर्थिक मदद देगा।

लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद झांसी में बरुआसागर थाना क्षेत्र स्थित लक्षमणपुरा में एक स्टोन क्रशर की चहारदीवारी गिरने से लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने जिला प्रशासन को तत्काल दुर्घटना स्थल पर व्यापक राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाये तथा पीड़ितों को अनुमन्य आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध करायी जाये। मुख्यमंत्री ने हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

दिल्ली में इमारत की छत ढही : एक की मौत, आठ लोग घायल

दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक इमारत की छत ढह जाने से 47 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और पांच बच्चों सहित आठ लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दमकल विभाग के मुताबिक उन्हें दोपहर बाद तीन बजे इस घटना के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गईं। उन्होंने बताया कि प्रथम मंजिल की छत ढह गई।

इस घटना में घायल हुए नौ लोगों को डीडीयू अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि घायल लोगों की पहचान दुलारी देवी (47), राखी (30), धर्मेंद्र (30), अखिल (तीन), सोनम (12), कन्नू (8), आकांश (6), संजीव (11) और रानी (30) के रूप में की गई है।

पुलिस ने बताया कि इस घटना में घायल दुलारी देवी (47) की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि भवन के मालिक की पहचान गिरधारीलाल कटारिया के तौर पर हुई है जो 2012 में बीएसईएस से सेवानिवृत्त हुए थे।

टॅग्स :ईमारत गिरने की दुर्घटनाझाँसीदिल्लीलोकमत हिंदी समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMonsoon Come: थोड़ा इंतजार... 19 जून के बाद मिलने लगेगी गर्मी से राहत

भारतDelhi Water Crisis: केजरीवाल सरकार फेल! पानी संकट के बीच तोड़फोड़, 'आप' पर हमलावर हुई बीजेपी

क्राइम अलर्टदिल्ली के दक्षिणपुरी में देसी कट्टा और चाकू लेकर पहुंचे थे 3 बदमाश, अचानक मौके पर पहुंची पुलिस और फिर...

भारतRudraprayag Tempo Traveller accident: अलकनंदा नदी में टैंपो-ट्रैवलर, दिल्ली के 10 पर्यटकों की मौत और 13 घायल, पीएम मोदी  ने ‘हृदयविदारक’ करार दिया

भारतWeather Update Today: लू और भीषण गर्मी की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में IMD का अलर्ट

भारत अधिक खबरें

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार

भारतलोकसभा चुनाव के बाद अब राज्यसभा चुनाव में एनडीए देगी लालू यादव को पटखनी, मीसा भारती की सीट पर जमाएगी कब्जा

भारतप्रशांत किशोर ने बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा- शिक्षा के नाम पर स्कूलों में केवल खिचड़ी बांटी जा रही है

भारतउत्तर प्रदेश: उपचुनाव में भी सपा-कांग्रेस गठबंधन बनाए रखने पर जोर, जल्दी ही दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर होगी बातचीत