शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे

By भाषा | Published: May 6, 2019 06:06 AM2019-05-06T06:06:03+5:302019-05-06T07:41:29+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘‘भ्रष्टाचारी नंबर1’’ बताने वाले बयान का समर्थन करते हुए, सिरसा ने कहा कि गांधी दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री थे जिन्होंने ‘‘एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई थी’’।

SAD spokesman Manjinder Singh Sirsa said, Rajiv Gandhi was India's biggest Mob lyncher | शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, राजीव गांधी ‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे

पूर्व और दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की फाइल फोटो।

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ‘‘भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर’ थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘‘भ्रष्टाचारी नंबर1’’ बताने वाले बयान का समर्थन करते हुए, सिरसा ने कहा कि गांधी दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री थे जिन्होंने ‘‘एक समुदाय विशेष के खिलाफ मॉब लिंचिंग की योजना बनाई थी’’।

एक बयान में उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी सही कह रहे हैं कि राजीव गांधी भ्रष्टाचारी नंबर एक थे, लेकिन वे भारत के सबसे बड़े मॉब लिंचर भी थे।’’

सिरसा ने आरोप लगाया कि गांधी ने न केवल सिखों के खिलाफ नरसंहार को प्रोत्साहित किया, बल्कि इसमें शामिल लोगों की भी रक्षा की और उन्हें पुरस्कृत किया।

Web Title: SAD spokesman Manjinder Singh Sirsa said, Rajiv Gandhi was India's biggest Mob lyncher