रोजगार मेला: पीएम मोदी आज देश भर के 45 स्थानों पर 71000 लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, 'ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स' भी करेंगे लॉन्च

By अनिल शर्मा | Published: November 22, 2022 08:23 AM2022-11-22T08:23:50+5:302022-11-22T08:34:57+5:30

पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है।

Rozgar Mela PM Modi to distribute appointment letters to 71000 recruits today at 45 places across the country | रोजगार मेला: पीएम मोदी आज देश भर के 45 स्थानों पर 71000 लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, 'ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स' भी करेंगे लॉन्च

रोजगार मेला: पीएम मोदी आज देश भर के 45 स्थानों पर 71000 लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, 'ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स' भी करेंगे लॉन्च

Highlights पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इन नवनियुक्त नियुक्तियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल भी लॉन्च करेंगे।मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है।

नई दिल्ली: रोजगार मेले के तहत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज भर्ती किए गए लगभग 71,000 लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इन नवनियुक्तों को भी संबोधित करेंगे।

 प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा और सीधे राष्ट्रीय विकास में भागीदारी करेगा।

इससे पहले अक्टूबर में रोजगार मेले के तहत 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे। बयान में कहा गया है, "नए नियुक्तियों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देश भर के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी।"

पूर्व में भरे गए पदों की श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों को भी भरा जा रहा है। गृह मंत्रालय द्वारा विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में भी बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल भी लॉन्च करेंगे। मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है। इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता शामिल होगी। मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में सुचारू रूप से परिवर्तन करने में मदद करेंगे।

पीएमओ के बयान में कहा गया है, "उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का अवसर भी मिलेगा।"

Web Title: Rozgar Mela PM Modi to distribute appointment letters to 71000 recruits today at 45 places across the country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे