लाइव न्यूज़ :

बलात्कार पीड़िता को प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया गया, महिला आयोग ने किया चौंकाने वाला दावा

By रुस्तम राणा | Published: May 09, 2024 8:32 PM

एक महिला शिकायतकर्ता ने महिला आयोग से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उसे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ फर्जी शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया गया था।

Open in App
ठळक मुद्देएनसीडब्ल्यू ने कहा कि यौन शोषण के मामले में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ महिला पैनल में शिकायत दर्ज कराने के लिए कोई भी पीड़ित आगे नहीं आईएक महिला ने आरोप लगाया कि उसे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ फर्जी शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया गया थाआयोग ने कहा, "उसने कहा कि उसे रेंडम फोन नंबरों से कॉल करके शिकायत करने की धमकी दी जा रही है

बेंगलुरु: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कहा कि यौन शोषण के मामले में निलंबित जद (एस) नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ महिला पैनल में शिकायत दर्ज कराने के लिए कोई भी पीड़ित महिला आगे नहीं आई है। हालाँकि, एक महिला शिकायतकर्ता ने महिला आयोग से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उसे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ फर्जी शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया गया था।

कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े स्पष्ट वीडियो हाल के दिनों में वायरल होने लगे थे, जिसके बाद मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता-विधायक एचडी रेवन्ना दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें पूर्व के खिलाफ बलात्कार का मामला भी शामिल है।

एनसीडब्ल्यू ने कहा, "उसने कहा कि उसे रेंडम फोन नंबरों से कॉल करके शिकायत करने की धमकी दी जा रही है। यह पता चला है कि इस शिकायतकर्ता को व्यक्तियों के एक समूह ने संभावित उत्पीड़न और झूठे आरोपों की धमकी के तहत शिकायत दर्ज करने के लिए मजबूर किया था।" एनसीडब्ल्यू ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना मामले से जुड़े हालिया घटनाक्रम ने महिला निकाय को त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया है।

इसमें कहा गया है, "संबंधित अधिकारियों द्वारा समय पर कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने से कई महत्वपूर्ण निष्कर्ष सामने आए। मामले की गहन जांच के लिए एक एसआईटी समिति की स्थापना की गई है।" इसमें कहा गया है, "विशेष रूप से, जांच करने, ऐसे मामलों से निपटने में संवेदनशीलता और सहानुभूति सुनिश्चित करने के लिए सौंपी गई महिला अधिकारियों की सराहनीय उपस्थिति है।"

एनसीडब्ल्यू ने कहा, "रिपोर्ट में पीड़ितों द्वारा यौन शोषण की शिकायतों के आधार पर दो मामलों के पंजीकरण का संकेत दिया गया है, साथ ही एक रिश्तेदार द्वारा अपहरण के लिए दायर एक अतिरिक्त शिकायत भी दर्ज की गई है। हालांकि, इस मामले में कोई भी पीड़ित आयोग के पास शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे नहीं आया है।"

एनसीडब्ल्यू ने कहा, हालांकि, उक्त पीड़िता ने स्थिति की गंभीरता को रेखांकित करते हुए अपने परिवार के कल्याण के लिए सुरक्षा की मांग की। एक अलग घटनाक्रम में, एनसीडब्ल्यू ने कहा, ऑनलाइन शिकायतें दर्ज कराने वाली 700 महिलाएं एक सामाजिक कार्यकर्ता समूह से जुड़ी थीं और मामले में प्राथमिक शिकायतकर्ता के साथ उनकी कोई प्रत्यक्ष भागीदारी या संबंध नहीं था।

महिला पैनल ने कहा, "फिर भी, एनसीडब्ल्यू उनकी चिंताओं की गहन जांच करने और कर्नाटक पुलिस अधिकारियों के साथ निरंतर संचार बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।" प्रज्वल रेवन्ना ने दावा किया है कि जिन वीडियो में वह कथित तौर पर महिलाओं का यौन शोषण कर रहे हैं, उनमें छेड़छाड़ की गई है और उन्होंने अपने मतदान एजेंट के माध्यम से इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। अगले दिन, वह राजनयिक पासपोर्ट पर जर्मनी के लिए रवाना हो गए। केंद्र ने कहा कि निलंबित जद (एस) नेता ने यात्रा के लिए राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी थी।

टॅग्स :National Commission for Womenजनता दल (सेकुलर)Janta Dal (Secular)
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टUdupi Police Case: 62 वर्षीय मां के शव के पास 3 दिन तक अचेत हालत में पड़ी रही 32 साल की बेटी, पुलिस ने दरवाजा खोला तो...

क्राइम अलर्टBengaluru Police: 17 'एक्स्टसी' गोलियां, कोकीन बरामद, फार्महाउस पर 'रेव पार्टी', आंध्र प्रदेश और बेंगलुरु के 100 से अधिक लोग, 25 से अधिक युवतियां, डीजे, मॉडल, अभिनेता मौजूद

क्राइम अलर्टKarnataka: भाजपा विधायक अवैध खनन मामले में पुलिस को दे रहे थे 'धमकी', केस हुआ दर्ज

क्रिकेटVIDEO: RCB की चेन्नई पर जीत के बाद बेंगलुरु की सड़कों पर फैन, उमड़ा जनसैलाब और सबने किया एक साथ डांस

कारोबारनेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन कामथ का निधन, 'फर्श से अर्श' तक पहुंचाने में रहा अहम योगदान

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election Fifth Phase 2024: गांव में 'विकास' नहीं आया, ग्रामीणों ने लिया फैसला, नहीं देंगे वोट

भारतLok Sabha Elections 2024: लद्दाख में लेह से अधिक करगिल के मतदाओं ने डाले वोट

भारतBaramulla Election: जमकर हुई वोटिंग, टूटे रिकॉर्ड, जानिए बारामुल्ला में कितनी फीसदी वोटिंग हुई

भारतTriple Talaq On Whatsapp: पहली पत्नी पहुंची कोर्ट, पति ने व्हाट्सएप पर दिया 'तलाक तलाक तलाक', पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतश्रीलंका के 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया गया गिरफ्तार