रजनीकांत की संस्था ने जारी किए सख्त नियम, जाति और धार्मिक संगठनों के लोग प्रतिबंधित

By भाषा | Published: August 30, 2018 09:46 PM2018-08-30T21:46:05+5:302018-08-30T21:46:05+5:30

रजनीकांत ने अपनी संस्था में धार्मिक, जाति संगठनों के सदस्यों को प्रतिबंधित किया

Rajinikanth banned members of religious and caste organizations in their organization | रजनीकांत की संस्था ने जारी किए सख्त नियम, जाति और धार्मिक संगठनों के लोग प्रतिबंधित

रजनीकांत की संस्था ने जारी किए सख्त नियम, जाति और धार्मिक संगठनों के लोग प्रतिबंधित

चेन्नई, 30 अगस्तः शीर्ष अभिनेता रजनीकांत ने ‘रजनी मक्कल मंदरम’ के लिए कठोर नियम जारी किए हैं जिसमें धार्मिक एवं जाति आधारित संगठनों के सदस्यों पर इसमें शामिल होने से रोक लगायी गयी है। माना जा रहा है कि ये नियम उस राजनीतक दल का पूर्वाभास हो सकते हैं, जिसे अभी रजनीकांत ने शुरू नहीं किया है।

मंदर के लिए 36 पृष्ठों में उपनियम जारी किए गये हैं। इनमें अनुशासन बरतना, असामाजिक गतिविधियों के लिए दृढ़ता से मनाही, गंदी आदतों की लत से दूर रहना आदि शामिल हैं इन नियमों को हाल में वितरित किया गया है। इसमें संगठनात्मक ढांचे, आचार संहित तथा विभिन्न प्रभागों में शामिल होने के मानकों को रेखांकित किया गया है।

पिछले कई माह से यह संस्था जमीनी स्तर पर अपने सदस्यों की भर्ती कर रही है और विभिन्न स्तर पर अपने पदाधिकारियों की नियुक्ति कर रही है। पिछले साल अपनी राजनीतिक मंशाओं को सार्वजनिक करते हुए रजनीकांत ने अपने प्रशंसकों से ‘आध्यात्मिक राजनीति’ का वादा किया था जो जाति एवं नस्ल से मुक्त होगी।

Web Title: Rajinikanth banned members of religious and caste organizations in their organization

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे