लाइव न्यूज़ :

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम लिया

By रुस्तम राणा | Published: February 18, 2024 7:16 PM

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक भी व्यक्ति ओबीसी, आदिवासी वर्ग से नहीं था, वहां केवल अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय, नरेन्द्र मोदी थे। जनसभा के दौरान कई छात्र आरओ परीक्षा के पेपर लीक की तख्ती लिए खड़े थे। इस पर राहुल गांधी ने कहा, “पेपर लीक करना आपको आगे बढ़ने से रोकने का तरीका है।” 

Open in App
ठळक मुद्देकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, जाति जनगणना देश का एक्सरे हैउन्होंने कहा, हिंदुस्तान में शीर्ष 200 कंपनियों में से एक कंपनी का भी मालिक ओबीसी, दलित नहीं हैजनसभा के दौरान कांग्रेस सांसद ने पेपर लीक का भी मुद्दा उठाया

प्रयागराज: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को यहां भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जाति जनगणना देश का एक्सरे है, इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। स्वराज भवन से निकलकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पास लक्ष्मी टाकीज चौराहे पर उन्होंने कहा, “जाति जनगणना आपका (युवाओं) का हथियार है और आपको पता लगाना है कि आपकी आबादी कितनी है और दूसरे नंबर पर पता लगाना है कि देश के धन पर आपकी कितनी हिस्सेदारी है।” 

उन्होंने कहा, “इस देश में 73 प्रतिशत जातियों के पास कितना धन है? जाति जनगणना देश का एक्सरे है। इससे सब पता लग जाएगा तथा दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।” भीड़ से एक छात्र को अपनी जीप पर बुलाकर राहुल गांधी ने उससे पूछा, “आप कौन-से वर्ग से हैं।” छात्र ने जवाब दिया कि वह ओबीसी वर्ग से है। 

इस पर राहुल गांधी ने कहा, “देश में ओबीसी वर्ग 50 प्रतिशत है, दलित वर्ग 15 प्रतिशत है और आदिवासी वर्ग आठ प्रतिशत है।” उन्होंने कहा, “इस देश में आप जैसे युवाओं का कोई भविष्य नहीं है। आपकी (ओबीसी, दलित, आदिवासी) आबादी 73 प्रतिशत है, लेकिन हिंदुस्तान में शीर्ष 200 कंपनियों में से एक कंपनी का भी मालिक ओबीसी, दलित नहीं है। देश के सबसे बड़े 90 आईएएस अधिकारियों की सूची में महज तीन लोग आपके वर्ग से हैं। मीडिया में आपका एक भी आदमी नहीं है।” 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक भी व्यक्ति ओबीसी, आदिवासी वर्ग से नहीं था, वहां केवल अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय, नरेन्द्र मोदी थे। जनसभा के दौरान कई छात्र आरओ परीक्षा के पेपर लीक की तख्ती लिए खड़े थे। इस पर राहुल गांधी ने कहा, “पेपर लीक करना आपको आगे बढ़ने से रोकने का तरीका है।” 

उद्योगपतियों-- गौतम अडानी और मुकेश अंबानी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा ,‘‘ ये लोग (भाजपा) कभी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते। उन्होंने 10-15 उद्योगपतियों का 14 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। अंबानी, अडानी लाखों करोड़ रुपये का बैंक कर्ज मांगते हैं और सेकेंडों में उनको कर्ज मिल जाता है, लेकिन दलित, पिछड़ों को बैंकों से मारकर भगा दिया जाता है।’’ 

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बताया कि राहुल गांधी प्रयागराज हवाईअड्डे से सीधे स्वराज भवन पहुंचे जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली। उनके अनुसार यह यात्रा तेलियरगंज, फाफामऊ, होलागढ़ होते हुए मऊआइमा जाएगी जहां यात्रा का ठहराव होगा। रविवार को शाम चार बजे स्वराज भवन से खुली जीप में निकली इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह मौजूद थे। 

खबर - पीटीआई भाषा

टॅग्स :राहुल गांधीकांग्रेसनरेंद्र मोदीअमिताभ बच्चनऐश्वर्या राय बच्चनभारत जोड़ो न्याय यात्रा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPM Modi Varanasi Roadshow: पीएम मोदी और सीएम योगी वाराणसी में कर रहे रोड शो, उमड़े लोग, देखें 10 वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: मायावती ने यूपी के विभाजन का उठाया सवाल!, केंद्र की सत्ता में आए तो बनाएंगे अलग अवध राज्य

भारतVaranasi Lok Sabha Seat 2024: 'बनारस में मोदी जी की चाय गर्म है', पप्पू चायवाला ने कही दिल की बात

भारतPM Modi in Varanasi: दशाश्वमेध घाट पर 1000 ड्रोन का शो, छह किमी लंबा रोड शो, बनारस में रात्रि विश्राम कर कल करेंगे नामांकन, जानें शेयडूल

भारतRahul Gandhi Marriage: रायबरेली के लोगों ने राहुल गांधी से पूछा शादी कब करोगे, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब.. (Watch Video)

भारत अधिक खबरें

भारतSushil Kumar Modi dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से पीड़ित थे वरिष्ठ भाजपा नेता

भारतMaharashtra: मुंबई में होर्डिंग गिरने से 8 लोगों की मौत, दर्जनों घायल; बीएमसी ने बिलबोर्ड को बताया अवैध

भारतVIDEO: हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं से आईडी जांच के लिए बुर्का हटाने को कहा, वीडियो वायरल होने के बाद FIR दर्ज

भारतभारतीय पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी को दुबई में मिला 'पंजाबी डायस्पोरा के बेस्ट जर्नलिस्ट’ का पुरस्कार

भारतSrinagar Lok Sabha seat 2024: दोपहर तीन बजे ही मतदाताओं ने तोड़ दिया रिकॉर्ड, श्रीनगर लोकसभा सीट पर खूब पड़े वोट!