जंतर मंतर पर नागरिकता संशोधन विधेयक और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन

By भाषा | Published: December 8, 2019 06:04 AM2019-12-08T06:04:12+5:302019-12-08T06:04:12+5:30

सरकार ने एनआरसी और कैब नाम से नफरत फैलाने का एक तरीका चुना है।" बालाजी ने कहा, "जेएनयू के लगभग 300 छात्र यहां आए हैं। हमने रविवार को आंबेडकर भवन में संयुक्त विरोध प्रदर्शन का भी आह्वान किया है।

Protest against Citizenship Amendment Bill and NRC at Jantar Mantar | जंतर मंतर पर नागरिकता संशोधन विधेयक और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन

जंतर मंतर पर नागरिकता संशोधन विधेयक और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन

Highlightsनागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विभिन्न समूहों के बैनर तले आयोजित प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्र एकजुट हुए। यह संविधान के खिलाफ, गरीब-विरोधी, अल्पसंख्यक-विरोधी है।

 नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विभिन्न समूहों के बैनर तले आयोजित प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्र एकजुट हुए। 'यूनाइटेड अगेन्स्ट हेट' नामक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) द्वारा आयोजित प्रदर्शन में 'रिजेक्ट कैब! बॉयकॉट एनआरसी!" और 'इंडिया नीड जॉब्स, एजुकेशन एंड हेल्थकेयर, नॉट नेशन वाइड एनआरसी' के पोस्टर थामे प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी।

जेएनयू, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी समेत विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों और आईसा के सदस्यों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया। जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष एन साई बालाजी ने कहा, "आज, लोगों ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ विरोध का आह्वान किया क्योंकि यह संविधान के खिलाफ, गरीब-विरोधी, अल्पसंख्यक-विरोधी है।

इस सरकार ने एनआरसी और कैब नाम से नफरत फैलाने का एक तरीका चुना है।" बालाजी ने कहा, "जेएनयू के लगभग 300 छात्र यहां आए हैं। हमने रविवार को आंबेडकर भवन में संयुक्त विरोध प्रदर्शन का भी आह्वान किया है।" 

Web Title: Protest against Citizenship Amendment Bill and NRC at Jantar Mantar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे