बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गईः अमरोहा में पीएम मोदी

By आदित्य द्विवेदी | Published: April 5, 2019 01:13 PM2019-04-05T13:13:21+5:302019-04-05T13:13:21+5:30

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश को मजबूर सरकार नहीं एक मजबूत सरकार की जरूरत है। पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें...

PM Narendra Modi Election Rally in Amroha: Top things to know | बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गईः अमरोहा में पीएम मोदी

बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गईः अमरोहा में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि उनकी सरकार आने के बाद बड़े-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों को घरों में बिजली आ गई। उन्होंने पांच साल के शासनकाल के लिए जनता को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है। इसके असली हक़दार इस देश की जनता है। वो उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। पढ़िए, पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातेंः-

- आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती उतरवाई और गरीब के घर में बत्ती जलाई है। बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गई है: पीएम मोदी

- बाबा साहब ने उस परिवार को चुनौती थी, इसलिए बाद की पीढ़ियों ने भी बाबा साहेब से निरंतर बदला लिया। वो तो आज वोटबैंक की मजबूरी है, जो आज कांग्रेस बाबा साहब का नाम लेती है, वरना ये वही कांग्रेस है जिसने दशकों तक उनकी फोटो तक संसद में लगने नहीं दी थी।


- देश को आगे बढ़ाना है, तो हम सबको साथ मिलकर चलना होगा। कुछ लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अलग-अलग जातियों के नाम पर खाई पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों के स्वार्थ को आप समझिए।

- कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी का आतंकवाद पर नर्म रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं। इन दलों ने सिर्फ आतंक को ही मदद नहीं दी है, इन्होंने आपके जीवन और अस्तित्व को भी संकट में भी डालने का काम किया है।

- आतंकियों को उन्हीं की बातों में जबाव देना, हमारे देश के ही कुछ लोगों को परेशान करता है। जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है, तब कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है।

- देश की साख रहे, इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है। मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है।

- आज दुनिया के देशों में भारत का डंका बज रहा है, दुनिया भर में भारत की जय जयकार हो रही है। इसका कारण मोदी नहीं है। इसका कारण आप लोग हैं। 2014 में आपने जो वोट दिया उसकी ताकत है। ये पूर्ण बहुमत वाली सरकार की ताकत है।

- कल ही संयुक्त अरब अमीरात ने आपके इस प्रधानसेवक को वहां का सबसे बड़ा सम्मान 'जायद मैडल' देकर सम्मानित किया है। ये सम्मान मेरा नहीं आप सबका और खाड़ी देशों में काम कर रहे करोड़ों भारतीयों का है।

- बीते कुछ दिनों से मैंने देश के चारों कोनों और हर दिशा का दौरा किया है। पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए, आपके विकास के लिए, काम करने वाली सरकार के लिए देश भर में जो लहर चल रही है, वो आज अमरोहा में भी दिखाई दे रही है।

- बीते 5 वर्षों में जिस तरह आपने इस चौकीदार का साथ दिया है। उसके लिए मैं बहुत विनम्रता के साथ आप सबको शीश झुकाकर नमन करता हूं।

Web Title: PM Narendra Modi Election Rally in Amroha: Top things to know



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh.