पाक ने संघर्ष विराम उल्लंघन पर भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया

By भाषा | Published: October 9, 2019 05:32 AM2019-10-09T05:32:05+5:302019-10-09T05:32:05+5:30

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन की कथित घटना में एक महिला की मौत होने का दावा किया है।

Pak summoned Deputy High Commissioner of India for ceasefire violation | पाक ने संघर्ष विराम उल्लंघन पर भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया

पाक ने संघर्ष विराम उल्लंघन पर भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया

Highlights पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा संघर्ष विराम का कथित रूप से उल्लंघन करने पर विरोध जताने के लिए भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को मंगलवार को तलब किया। उन्होंने कहा कि जानबूझकर आबादी वाले इलाकों को निशाना बनाना सच में निंदनीय है और मानव गरिमा, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों और मानवीय कानूनों के उलट है। 

 पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा संघर्ष विराम का कथित रूप से उल्लंघन करने पर विरोध जताने के लिए भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को मंगलवार को तलब किया। पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन की कथित घटना में एक महिला की मौत होने का दावा किया है।

विदेश कार्यालय ने कहा कि महानिदेशक (दक्षिण एशिया और दक्षेस) मोहम्मद फैसल ने अहलूवालिया को तलब किया और छह तथा सात अक्टूबर को नियंत्रण पर भारतीय बलों द्वारा ‘‘बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन’’ करने की ‘निंदा’ की। फैसल विदेश कार्यालय के प्रवक्ता भी हैं।

उन्होंने दावा किया कि भारत द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में अभूतपूर्व वृद्धि वर्ष 2017 से जारी है। तब से भारत ने 1,970 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है । उन्होंने कहा कि जानबूझकर आबादी वाले इलाकों को निशाना बनाना सच में निंदनीय है और मानव गरिमा, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों और मानवीय कानूनों के उलट है। 

Web Title: Pak summoned Deputy High Commissioner of India for ceasefire violation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे