'वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम' में पाकिस्तानी पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से नहीं मिलेंगे पीएम मोदी

By भारती द्विवेदी | Published: January 19, 2018 09:38 PM2018-01-19T21:38:16+5:302018-01-19T22:11:35+5:30

विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दावोस यात्रा महज 24 घंटे की है।

No Plan Of Pm Modi's Meet With Pak PM abbasi Or US President Donald Trump At Davos | 'वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम' में पाकिस्तानी पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से नहीं मिलेंगे पीएम मोदी

'वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम' में पाकिस्तानी पीएम और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से नहीं मिलेंगे पीएम मोदी

22 जनवरी से स्विट्जरलैंड के दावोस में 'वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम' की बैठक शुरू होने वाली है। 23 जनवरी को वहां पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन होने वाला है। जिसके लिए नरेंद्र मोदी दावोस जाएंगे। इस बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तानी पीएम शाहिद खाकन अब्बासी भी शामिल होंगे। माना जा रहा था कि पीएम मोदी इनदोनों ही नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं होने वाला। 

विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दावोस यात्रा महज 24 घंटे की है। जिस समय मोदी वहां होंगे, उस समय अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप दावोस में मौजूद नहीं होंगे। साथ ही पाकिस्तान पीएम से भी पीएम मोदी की कोई मुलाकात नहीं होने वाली है। 

22 से शुरू होने वाले इस इवेंट में 60 देश के राष्ट्रध्यक्ष और 350 पॉलिटिक्ल लीडर शामिल होंगे। पहले दिन पीएम मोदी ग्लोबल सीईओ के राउंडटेबल सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में साठ सीईओ के शामिल होने की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 20 भारतीय है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में एक बेहद मजबूत भारतीय दल वहां शिरकत करेगा। मोदी के साथ 6 केंद्रीय मंत्री का एक दल भी साथ होगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली, उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पीएमओ में राज्य मंत्री डा. जितेंद्र सिंह और विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर भी हिस्सा लेंगे।

Web Title: No Plan Of Pm Modi's Meet With Pak PM abbasi Or US President Donald Trump At Davos

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे