राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में पूर्वोत्तर क्षेत्र पर अधिक जानकारी शामिल करने की आवश्यकता: संगमा

By भाषा | Published: February 20, 2021 11:00 PM2021-02-20T23:00:58+5:302021-02-20T23:00:58+5:30

Need to include more information on North Eastern Region in National Curriculum: Sangma | राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में पूर्वोत्तर क्षेत्र पर अधिक जानकारी शामिल करने की आवश्यकता: संगमा

राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में पूर्वोत्तर क्षेत्र पर अधिक जानकारी शामिल करने की आवश्यकता: संगमा

शिलांग, 20 फरवरी मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में पूर्वोत्तर क्षेत्र की संस्कृति और इतिहास पर और अधिक जानकारी शामिल करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

संगमा ने नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में भाग लिया, जहाँ अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी इसी तरह का सुझाव दिया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में अरुणाचल प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री पेमा खांडू जी ने राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में पूर्वोत्तर संस्कृति से जुड़े अध्यायों में और अधिक जानकारी शामिल करने का एक अद्भुत सुझाव दिया। यह राष्ट्रीय एकता के निर्माण में एक लंबा रास्ता तय करेगा।"

संगमा ने सहकारी संघवाद को मजबूत करने के महत्व पर भी जोर दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Need to include more information on North Eastern Region in National Curriculum: Sangma

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे