Microsoft Global Outage: माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर डाउन होने के बाद दुनियाभर में विमान सेवाएं प्रभावित हुई। आलम यह रहा कि जिन लोगों को एक शहर से दूसरे शहर फ्लाइट के माध्यम से जाना था, वह पूरे दिन परेशान हुए। एयरपोर्ट पर प्रशासन के द्वारा यात्रियों को पूर्ण जानकारी नहीं मिलने से यात्री इतने ज्यादा परेशान हुए कि कभी इधर भागते दिखे तो कभी उधर।
इंडिगो एयरलाइंस के द्वारा यात्रियों को हाथ से लिखकर बोर्डिंग पास देना पड़ा। वहीं, दूसरी तरफ देश के कई एयरपोर्ट से कई फ्लाइट रद्द कर दी गई। जिसका सीधा-सीधा असर यात्रियों पर हुआ। इधर, फ्लाइट रद्द हुई तो लोग रेलवे स्टेशन की ओर भागे, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ देखी गई।
फ्लाइट रद्द होने से कितनी परेशानी हुईइंदिरा गांधी टर्मिनल 3 एयरपोर्ट पर मौजूद उमाद रॉय ने कहा कि मुझे गुवाहाटी जाना था। मैं जम्मू-कश्मीर से आया था और मैं एक आर्मी कर्मी हूं। लेकिन, मुझे पता चला कि मेरी फ्लाइट कैंसिल हो गई है। मैं काफी समय से इंतजार कर रहा हूं और काफी परेशान हूं। मुझे दो-चार दिन की छुट्टी मिली थी और अगर मैं ट्रेन या किसी और माध्यम से यात्रा करता हूं तो देरी होगी। मैंने फ्लाइट की स्पीड को देखते हुए बुकिंग कराई थी और अब मुझे उम्मीद है कि इसका कोई हल निकलेगा।
दूसरे यात्री ने कहा कि क्योंकि हमने तकनीक पर इतना भरोसा किया था कि हम इस स्थिति में हैं। उन्होंने बताया कि सर्वर फेल होने के कारण उनकी इंडिगो फ्लाइट रद्द हो गई।
चेन्नई एयरपोर्ट पर एक यात्री देव मोहंती ने कहा कि मेरी गोवा जाने वाली फ्लाइट थी और उसे रद्द कर दिया गया है। लेकिन, इंडिगो ने हमें टेक्स्ट या ईमेल के ज़रिए सूचित नहीं किया। हमें इस बात की कोई सूचना नहीं मिली है कि फ्लाइट रद्द कर दी गई है। यहां पहुंचने पर, मुझे सीआईएसएफ अधिकारियों ने बताया कि फ्लाइट रद्द कर दी गई है। इंडिगो ने कोई भी व्यवस्था नहीं की है। मुझे नहीं पता कि वैकल्पिक व्यवस्था क्या है।