मथुरा: शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जा रहे हिंदू महासभा के नेता सौरभ शर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई नजरबंद, वाहनों के आवागमन पर लगा प्रतिबंध

By भाषा | Published: December 6, 2022 01:14 PM2022-12-06T13:14:15+5:302022-12-06T13:22:18+5:30

अपर पुलिस अधीक्षक नगर मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर मस्जिद की तरफ जाने का प्रयास कर रहे महासभा की आगरा इकाई के प्रभारी सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Mathura Police arrested vhp leader Saurabh Sharma going towards Shahi Idgah Mosque many under house arrest | मथुरा: शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जा रहे हिंदू महासभा के नेता सौरभ शर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई नजरबंद, वाहनों के आवागमन पर लगा प्रतिबंध

शैलेश कुमार पांडे, SSP, मथुरा

Highlights हिन्दू महासभा के आगरा प्रभारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है।शाही VHP ने ईदगाह मस्जिद में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया था।

मथुराः बाबरी विध्वंस दिवस पर मंगलवार को लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिये मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जाने की कोशिश कर रहे हिन्दू महासभा के आगरा प्रभारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक नगर मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर मस्जिद की तरफ जाने का प्रयास कर रहे महासभा की आगरा इकाई के प्रभारी सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सिंह ने बताया कि उनके अलावा सोमवार को हिंदूवादी संगठनों के सात-आठ अन्य नेताओं को भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में स्थित उनके आवासों पर नजरबंद किया गया है। उन्होंने बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा ने अयोध्या में विवादित ढांचे के विध्वंस दिवस पर छह दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया था। महासभा का दावा है कि शाही ईदगाह मस्जिद उसी जगह पर बनी है, जहां पहले कभी कृष्ण मंदिर का गर्भगृह था और गर्भगृह को तोड़कर वह मस्जिद बनायी गयी है।

मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है और खुफिया तंत्र भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय है। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है और जगह-जगह अवरोधक लगाए गए हैं। सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह से ही सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस गश्त कर रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि जिले की कानून-व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी और यदि कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी और इसके लिए सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगाह रखी जा रही है। पांडेय ने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले कई लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

Web Title: Mathura Police arrested vhp leader Saurabh Sharma going towards Shahi Idgah Mosque many under house arrest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे