लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: मैनपुरी से डिंपल यादव, फिरोजाबाद से अक्षय और बदायूं से धर्मेंद्र को टिकट, सपा ने 16 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 30, 2024 5:42 PM

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 16 प्रत्याशियों के नामों की मंगलवार को घोषणा कर दी।

Open in App
ठळक मुद्देबस्ती से राम प्रसाद चौधरी और गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया है।घटक दल कांग्रेस के साथ सीट के बंटवारे को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।अखिलेश यादव ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी।

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू हो गई। इंडिया गठबंधन में सीटों का बंटवारा नहीं हुआ और अखिलेश यादव ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 उम्मीदवारों की घोषणा की। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ने डिंपल यादव को मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर यह सूची जारी की है जिसमें संभल सीट से शफीकुर्रहमान बर्क, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, एटा से देवेश शाक्य, बदायूं से धर्मेंद्र यादव, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया और उन्नाव से अनु टंडन को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

16 उम्मीदवारों की सूची:

डिंपल यादव (मैनपुरी)

अक्षय यादव (फिरोजाबाद)

धर्मेंद्र यादव (बदायूं)

शफीकुर रहमान बर्क (संभल)

देवेश शाक्य (एटा)

उत्कर्ष वर्मा (खीरी)

आनंद भदोरिया (धौरहरा)

अन्नू टंडन (उन्नाव)

रविदास मेहरोत्रा ​​(लखनऊ)

डॉ. नवल किशोर शाक्य (फर्रुखाबाद)

राजा राम पाल (अकबरपुर)

शिवशंकर सिंह पटेल (बांदा)

अवधेश प्रसाद (फैजाबाद)

काजल निषाद (गोरखपुर)

लालजी वर्मा (अम्बेडकर नगर)

राम प्रसाद चौधरी ( बस्ती)।

सपा की ओर से यह सूची ऐसे समय जारी की गई है, जब महागठबंधन के प्रमुख घटक दल कांग्रेस के साथ सीट के बंटवारे को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। बीजेपी से मुकाबला करने के लिए अखिलेश यादव का गठबंधन मॉडल इस बीच रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए गठबंधन मॉडल पेश किया है।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अमीक जामेई ने कहा कि आगामी चुनाव हमारे धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र को बचाने के लिए है। हमारी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कांग्रेस और आरएलडी के साथ सीट बंटवारे की घोषणा करके एक मॉडल पेश किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ दूसरे दौर की बातचीत चल रही है। भाजपा को (सत्ता से) हटाने के लिए सभी को इसका पालन करना चाहिए।

इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने आरोप लगाया कि भाजपा और "मीडिया का एक बड़ा वर्ग" यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि I.N.D.I.A समूह टूटा हुआ और कमजोर है। उन्होंने कहा, "आने वाले दिनों में आप देखेंगे कि बिहार में जो कुछ भी हो रहा है, उसके बावजूद भारतीय गुट मजबूत हो रहा है।"

सपा प्रमुख यादव ने शनिवार को घोषणा की कि उत्तर प्रदेश में 11 "मजबूत" लोकसभा सीटों के साथ कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन "अच्छी शुरुआत" है। इसके तुरंत बाद, कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और सपा प्रमुख यादव के बीच सीट बंटवारे पर रचनात्मक बातचीत चल रही है, लेकिन यह भी कहा कि अभी तक एक फॉर्मूले को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024समाजवादी पार्टीडिंपल यादवलखनऊउत्तर प्रदेश
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअनजाने में जुबान फिसलने के लिए संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर रखूंगा व्रत

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!