लाइव न्यूज़ :

INS विक्रांत मामले में फरार चल रहे किरीट सोमैया पर लगा 'शौचालय घाटाला' का आरोप, संजय राऊत बोले- 'जल्द सबूत दूंगा'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 15, 2022 7:23 PM

शिवसेना सांसद संजय राउत ने किरीट सोमैया पर आरोप का एक और बम फोड़ते हुए कहा कि किरीट सोमैया ने एनजीओ युवा प्रतिष्ठान के जरिये मीरा भायंदर सहित कई अन्य इलाकों में 'शौचालय' का निर्माण कार्य कराया है और उसके जरिये भी उन्होंने एक बड़े घोटाले को अंजाम दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देसंजय राउत ने किरीट सोमैया पर शौचालय निर्माण में घोटाले का आरोप लगाया हैकिरीट सोमैया के एनजीओ युवा प्रतिष्ठान ने मीरा भायंदर में 'शौचालयों' का निर्माण कार्य कराया हैआईएनएस विक्रांत धोखाधड़ी के मामले में फंसे किरीट सोमैया आजकल फरार चल रहे हैं

मुंबई: शिवसेना सासंद संजय राउत आईएनएस विक्रांत धोखाधड़ी मामले में फरार चल रहे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर एक बार फिर से हमलावर हुए हैं।

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने किरीट सोमैया पर आरोप का एक और बम फोड़ते हुए कहा कि किरीट सोमैया ने एनजीओ युवा प्रतिष्ठान के जरिये मीरा भायंदर सहित कई अन्य इलाकों में 'शौचालय' का निर्माण कार्य कराया है और उसमें एक बड़े घोटाले को अंजाम दिया गया।

राउत का कहना है कि इस एनजीओ में किरीट सोमैया और उनके परिवार वाले जुड़े हुए हैं और इसके जरिये हुए शौचालयों के निर्माण के दौरान बड़े पैमाने पर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया गया है। यहां तक की कई जगह पर शौचालयों के निर्माण के लिए प्रतिबंधित पेड़ों की अवैध कटाई की गई है।

मामले में महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेद्र फडणनीस पर भी कटाक्ष करते हुए संजय राऊत ने कहा कि आश्चर्य है कि आखिर देवेंद्र फडणवीस किरीट सोमैया के इस भ्रष्टाचार के मामले पर चुप कैसे हैं।

राउत ने कहा “यह बड़ा ही दिलचस्प है कि वो आईएनएस विक्रांत से धोखाधड़ी करते हुए इतने नीचे स्तर पर आ गये कि शौचालयों के घोटला को भी अंजाम देने लगे। मैंने जब अखबारों में देखा तो हैरान रह गया। किसी तरह से शौचालय घोटाला करने के लिए फर्जी दस्तावेज बनाए गए। मैं जल्द ही सारे डाक्यूमेंट के साथ इस बात का खुलासा करूंगा कि किस तरह से किरीट सोमैया ने इस घोटाले के लिए एनजीओ युवा प्रतिष्ठान के फर्जी बिलों को पेश किया था।”

संजय राऊत ने आईएनएस विक्रांत धोखाधड़ी मामले में किरीट सोमैया पर आरोप लगाया कि वो इस केस में आम जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। सामना के संपाकद संजय राउत ने कहा कि किरीट सोमैया आईएनएस विक्रांत मामले में सेशन कोर्ट द्वारा पूछे गये किसी भी सवाल का जवाब देने में फेल हो गये और यही कारण है वो भूमिगत हो गये हैं।

आरोप-प्रत्यारोप के दौर में भारतीय जनता पार्टी पर व्यंग्य करते हुए संजय राउत ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि भाजपा नेता पता नहीं कैसे कोर्ट से राहत पाने का भी इंतजाम कर लेते हैं।

उन्होंने कोर्ट की कार्य प्रणाली को सवालों के घेरे में रखते हुए कहा, “क्या कोर्ट भी किसी दबाव है? क्या ऐसे घटालों के आरोपियों को राहत देने के लिए न्यायपालिका में भी कुछ लोग काम कर रहे हैं। अगर कोर्ट में ऐसी ही ये सब चीजें चलती रहीं तो यह अच्छी बात नहीं है।”

शिवसेना नेता राउत ने कहा कि जब देवेंद्र फडणवीस शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बारे में ट्वीट करते हैं तो उन्हें आईएनएस विक्रांत के मुद्दे पर भी ट्वीट करना चाहिए। लेकिन वो ऐसा नहीं करेंगे।

टॅग्स :संजय राउतKirit Somaiyaदेवेंद्र फड़नवीसमुंबईउद्धव ठाकरे
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतदिल्ली की गर्मी से आमजन का बुरा हाल, IMD का रेड अलर्ट! 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

कारोबारनेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन कामथ का निधन, 'फर्श से अर्श' तक पहुंचाने में रहा अहम योगदान

महाराष्ट्रMumbai Bomb: मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल, मैकडोनाल्ड में बम, नहीं मिली कुछ भी.. और जांच पूरी

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

भारत अधिक खबरें

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

भारत20 मई से संसद की सुरक्षा पूरी तरह होगी CISF के हवाले होगी, 3,317 जवान रहेंगे मुस्तैद, 'ब्लैक कैट' कमांडो के साथ प्रशिक्षण लिया