लाइव न्यूज़ :

कर्नाटक: डीके शिवकुमार का दावा, "सिद्धारमैया सरकार को गिराने के लिए भाजपा और जेडीएस नेता विदेशी धरती पर साजिश रच रहे हैं"

By अनुभा जैन | Published: July 25, 2023 4:08 PM

डीके शिवकुमार ने विपक्षी दल भाजपा और जेडीएस पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए दावा किया कि दोनों दलों के कुछ नेता सूबे की नवनिर्वाचित कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार को गिराने के लिए विदेशी धरती से साजिश रच रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देडीके शिवकुमार ने विपक्षी दल भाजपा और जेडीएस पर लगाया सनसनीखेज आरोप भाजपा और जेडीएस के नेता सिद्धारमैया सरकार को गिराने के लिए विदेशी धरती से साजिश रच रहे हैंडीके शिवकुमार का दावा, सरकार गिराने के लिए सिंगापुर में हो रही गुप्त बैठक

बेंगलुरु: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने विपक्षी दल भाजपा और जेडीएस पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए दावा किया कि दोनों दलों के कुछ नेता सूबे की नवनिर्वाचित कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार को गिराने के लिए विदेशी धरती से साजिश रच रहे हैं।

डिप्टी सीएम शिवकुमार का आरोप है कि भाजपा और जेडीएस के कुछ नेताओं ने सिंगापुर में गुप्त बैठक की और कर्नाटक की मौजूद सिद्धारमैया सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची। उन्होंने कहा कि दोनों दल के नेताओं का प्रयास है कि राज्य की कांग्रेस शासन को या तो अस्थिर कर दिया जाए या फिर उसे गिरा दिया जाए।

बेंगलुरु में मीडिया से बात करते हुए डीकेएस ने कहा कि उनकी साजिश यह है कि वे बेंगलुरु में नहीं बल्कि सिंगापुर में ऐसा कर रहे हैं और दावा किया कि उन्हें पता है कि इसके पीछे कौन है।

शिवकुमार ने आगे कहा, “भाजपा और जेडीएस के कुछ नेता कर्नाटक या दिल्ली में बैठक नहीं कर सके, इसलिए कुछ टिकट बुक किए जा रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे मेरे दुश्मन का दुश्मन दोस्त बनता जा रहा है। हम ऐसी गतिविधियों पर नज़र रख रहे हैं।’’

राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा कि डीएसके जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को निशाना बना रहा हैं, जो विदेश यात्रा पर हैं। सूत्रों के मुताबिक कुमारस्वामी यूरोप या आयरलैंड में हो सकते हैं, जबकि कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि वह सिंगापुर में हैं।

डीके शिवकुमार के आरोपों के संबंध में जेडीएस सूत्रों का कहना है कि सूबे के डिप्टी सीएम द्वारा लगाये जा रहे आरोप निराधार और कल्पना से परे हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस नेता शिकुमार पार्टी के अंदरूनी झगड़े और कलह को छिपाने के लिए लोगों का ध्यान भटकाना चाहते हैं, इसलिए वो इस तरह के बेकार झूठे आरोप लगाकर कर्नाटक के लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

मालूम हो कि कर्नाटक में बीते कुछ समय से ऐसी अटकलें चल रही हैं कि जेडीएस एनडीए में शामिल हो सकती है और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भगवा पार्टी के साथ सीट-बंटवारे का समझौता कर सकती है। वहीं डीएसके के आरोप पर कटाक्ष करते हुए कर्नाटक भाजपा ने कहा, “कांग्रेस बताए कि कांग्रेस शासन को गिराने के लिए सिंगापुर की उड़ान में कौन सवार हुआ था। क्या यह बीके हरिप्रसाद, डीके सुरेश, लक्ष्मी हेब्बालकर या विधायक डॉ. रंगनाथ जैसे नेता थे?”

टॅग्स :DK Shivakumarकांग्रेसCongressजनता दल (सेक्युलर)Janata Dal (Secular)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपहले इंदिरा गांधी को कहा था "मदर ऑफ इंडिया", अब केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दी सफाई

भारतभारत में ईवीएम "ब्लैक बॉक्स" है, जिसकी जांच करने की किसी को इजाजत नहीं- राहुल गांधी

भारतहैदराबाद: पुलिस ने आरजीआई हवाई अड्डे पर भाजपा के फायरब्रांड नेता टी राजा सिंह को हिरासत में लिया

भारतMaharashtra: ठाकरे से टकराव की अफवाहों के बीच राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले एमवीए की अहम बैठक में नहीं हुए शामिल

भारतNEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, NTA और NCERT की समीक्षा करने को कहा

भारत अधिक खबरें

भारतजम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे के साथ गोलीबारी जारी

भारतWeather Update Today: दिल्लीवालों को लू से अभी नहीं मिलेगी राहत; मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, हीटवेव का प्रकोप बरकरार

भारतबड़ा सवाल : कौन है नीट का नटवरलाल ?

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतMumbai North West EVM Row: चुनाव अधिकारी ने ईवीएम को अनलॉक करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल के दावे से किया इनकार