Karnataka Assembly Elections 2023: भाजपा ने कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को बताया अतीक अहमद का साथी, कहा- 'देशद्रोही', किया स्टार प्रचारक बनाने का विरोध

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 20, 2023 09:03 PM2023-04-20T21:03:04+5:302023-04-20T21:12:05+5:30

भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को स्टार प्रचारक बनाये जाने का विरोध किया है। भाजपा ने कहा कि सांसद प्रतापगढ़ी कुख्ताय अपराधी रहे अतीक अहमद के लिए शेर-ओ-शायरी करते थे। वो 'देशद्रोही' हैं।

Karnataka Assembly Elections 2023: BJP calls Congress MP Imran Pratapgarhi a 'traitor', opposes making him a star campaigner | Karnataka Assembly Elections 2023: भाजपा ने कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को बताया अतीक अहमद का साथी, कहा- 'देशद्रोही', किया स्टार प्रचारक बनाने का विरोध

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने कांग्रेस द्वारा राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को स्टार प्रचारक बनाये जाने का विरोध कियाभाजपा ने कहा कि इमरान प्रतापगढ़ी यूपी के कुख्यात गैंगस्टर रहे अतीक अहमद के दुलारे रहे हैंसांसद प्रतापगढ़ी अतीक को अपना "गुरु" कहते थे और उसके लिए शेर-ओ-शायरी करते थे

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने विपक्षी दल कांग्रेस पर राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को स्टार प्रचारक बनाये जाने का विरोध करते हुए उन्हें 'देशद्रोही' करार दिया है। भाजपा ने गुरुवार को कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची में सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को शामिल करने पर बेहद तीखी आपत्ति जताई है।

इस मामले में केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री और भाजपा की कर्नाटक चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक शोभा करंदलाजे ने कहा कि कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए कि वो अपने उस सांसद को कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए भेज रही है, जो यूपी के कुख्यात गैंगस्टर रहे अतीक अहमद का दुलारा रहा है। यह बात पूरी दुनिया जानती है कि अभी कुछ दिनों पहले यूपी के प्रयागराज में मारे गये अपराधी अतीक अहमद के साथ इमरान प्रतापगढ़ी के कितने नजदीकी रिश्ते हैं।

भाजपा नेता शोबा करंदलाजे ने आरोप लगाया कि इमरान प्रतापगढ़ी की पहचान कवि के तौर पर नहीं, नेता के तौर पर नहीं बल्कि अतीक अहमद का करीबी दोस्त के तौर पर होती है और वो मारे गए गैंगस्टर अतीक को अपना "गुरु" कहते थे। इसके साथ ही करंदलाजे ने कहा कि कांग्रेस सांसद प्रतापगढ़ी तो अतीक अहमद की तारीफ में शायरी किया करते थे और अतीक भी प्रतापगढ़ी के मुह से अपनी तारीफ सुनने के लिए अक्सर उनके 'मुशायरे' में जाया करता था।

भाजपा के इस आरोप पर हैरानी जताते हुए कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, "इमरान प्रतापगढ़ी हमारी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हैं और वह कर्नाटक प्रचार के लिए जरूर जाएंगे। इसमें गलत क्या है? हम उस व्यक्ति को नहीं बुला रहे हैं जिसने अपराध किया है या सलाखों के पीछे है।"

वहीं भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री करंदलाजे ने इमरान प्रतापगढ़ी को घेरते हुए कहा कि अतीक अहमद के समर्थन में खड़े होने वाले हर शख्स को गिरफ्तार किया जाना चाहिए था, भले ही वह कांग्रेस का स्टार प्रचारक क्यों न हो।

उन्होंने कहा, "यह जानने के बावजूद कि इमरान प्रतापगढ़ी 'राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों' में शामिल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा और अब उन्हें कर्नाटक के स्टार प्रचारक के रूप में नियुक्त कर रही है।" मामले में भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर विनाशकारी तत्वों और कट्टरपंथियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने दावा करते हुए कहा, "इमरान प्रतापगढ़ी अतीक की प्रशंसा में शेर-ओ-शायरी करते थे और यह बात भी किसी के छुपी नहीं है कि अतीक भी प्रतापगढ़ी के मुशायरे में शिरकत करता था। इमरान प्रतापगढ़ी की शेर-शायरी राष्ट्र-विरोधी, समाज-विरोधी और मुसलमानों को हिंदुओं के खिलाफ भड़काने के लिए होती हैं।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: BJP calls Congress MP Imran Pratapgarhi a 'traitor', opposes making him a star campaigner

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे