लाइव न्यूज़ :

JK Avalanche: अगले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर के 4 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी, जेकेडीएमए ने कहा- घरों से न निकले लोग

By आजाद खान | Published: April 17, 2023 9:59 AM

हिमस्खलन की चेतावनी को देखते हुए जेकेडीएमए ने कहा है कि “ इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और अगले आदेश तक हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचें”

Open in App
ठळक मुद्देजम्मू-कश्मीर के 4 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। ये चेतावनी रविवार को अगले 24 घंटों के लिए जारी की गई।यही नहीं हिमस्खलन के कारण लद्दाख के जोजिला दर्रे के पास चार गाड़ियां बर्फ में दब गई है।

करगिल/जम्मू: जम्मू और कश्मीर के चार जिलों में अगले 24 घंटे में हिमस्खलन होने की चेतावनी जारी की गई है। यह चेतावनी जम्मू और कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (JKDMA) द्वारा रविवार को जारी की गई है। ऐसे में इन क्षेत्रों के लोगों को घर से बाहन नहीं निकलने की चेतावनी दी गई है। 

जेकेडीएमए के अनुसार, अगले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर के डोडा, किश्तवाड़, बांदीपोरा और कुपवाड़ा जिलों में हिमस्खलन होने की बात कही गई है। यही नहीं हिमस्खलन के कारण रविवार को लद्दाख के करगिल जिले के जोजिला दर्रे में चार गाड़ियां दब जाने की भी सूचना है। 

जेकेडीएमए ने क्या चेतावनी दी है

जेकेडीएमए ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि “अगले 24 घंटों में डोडा, किश्तवाड़, बांदीपोरा और कुपवाड़ा जिलों में समुद्र तल से 3200 से 3500 मीटर*1 ऊपर हिमस्खलन होने की संभावना है। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और अगले आदेश तक हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचें”

लद्दाख में भी हुआ है हिमस्खलन, 5 गाड़ियां दबी हुई है

यही नहीं लद्दाख के करगिल जिले में जोजिला दर्रे के पास हिमस्खलन के बाद कम से कम पांच वाहन बर्फ के नीचे दब गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि हालांकि, वाहनों में सवार लोग बाल-बाल बच गए। हिमस्खलन 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर शैतानी नाला के पास हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया और वाहनों में सवार छह लोगों को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि राजमार्ग से बर्फ हटाने के प्रयास जारी हैं। 

वीडियो में क्या दिखा

न्यूज एजेंसी ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह देखने को मिला है कि घटनास्थल पर कुछ लोग खड़े है। वीडियो जिसे किसी स्थानीय ने खींची है में देखा जा सकता है कि बर्फ के नीचे गाड़ियों के कुछ पार्ट्स दबे हुए दिखाई दे रहे है। जारी क्लिप में गाड़ियों के कई पार्ट्स दिखाई दिए है जिस में से कुछ तो दिखाई दे रहे है और कुछ बर्फ के नीचे पूरी तरह दबे हुए है। 

क्लिप के अंत में एक जेसीबी को बर्फ को बटाते हुए भी देखा गया है। हालांकि इस हिमस्खलन में गाड़ी में सवार सभी लोगों को बचा लिया गया है। 

भाषा इनपुट के साथ 

टॅग्स :जम्मू कश्मीरहिमस्खलनलद्दाखवायरल वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: लद्दाख में लेह से अधिक करगिल के मतदाओं ने डाले वोट

भारतBaramulla Election: जमकर हुई वोटिंग, टूटे रिकॉर्ड, जानिए बारामुल्ला में कितनी फीसदी वोटिंग हुई

ज़रा हटकेViral Video: अंग्रेजी बोलने वाला तोता! खुद को बताता है आइंस्टाइन, हर जानवर की आवाज निकालने में माहिर, इंटरनेट पर मचाया धमाल

ज़रा हटकेLiquid Nitrogen Paan: 'मैंने पान खाया, थोड़ी देर बाद दर्द होने लगा, मेरे साथ ही ऐसा क्यों हुआ', 12 साल की लड़की डॉक्टर से बोली

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

भारत अधिक खबरें

भारतअनजाने में जुबान फिसलने के लिए संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- भगवान जगन्नाथ की तपस्या के तौर पर रखूंगा व्रत

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान