लाइव न्यूज़ :

जिग्नेश मेवाणी ने असम में जमानत पर छूटने के बाद कहा, 'मोदी जी, आरएसएस और भाजपा के खिलाफ लगातार लड़ता रहूंगा'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 30, 2022 3:34 PM

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने असम में महिला कांस्टेबल के द्वारा छेड़छाड़ के आरोप में जमानत मिलने के बाद कहा कि मेरे खिलाफ यह सब एक लंबे साजिश का हिस्सा है। मैं देश के संविधान में विश्वास रखता हूं और मोदी जी, आरएसएस और भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई को आगे भी जारी रखूंगा।

Open in App
ठळक मुद्देजिग्नेश मेवाणी ने कहा कि भाजपा सरकार उन्हें मानसिक तौर पर परेशान करना चाहती है मेवाणी ने प्रश्न किया कि आखिर ट्वीट करने के लिए असम पुलिस कैसे उनपर एफआईआर कर सकती हैउन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल पर दबाव बनाकर सरकार ने उनके खिलाफ भद्दा आरोप लगावाया गा।

गुवाहाटी: महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ और हमले के आरोपी गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने असम की कोर्ट द्वारा जमानत पर रिहा किये जाने के बाद केंद्र और असम की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें केवल मानसिक तौर पर परेशान करने के लिए गिरफ्तार किया गया है और यह अस बड़ी साजिश का हिस्सा है।

मेवाणी ने रिहा होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए प्रश्न किया कि क्या उनके ट्वीट पर असम पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी चाहिए थी?

उन्होंने कहा, “यह सब मेरे खिलाफ एक लंबे साजिश का हिस्सा है। सबसे पहले तो जिस आरोप में मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया गया है वो ही सरासर गलत है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उल्लेख करते हुए पत्रकारों से प्रश्न पूछा, “मोदी जी गुजरात आ रहे थे और मैंने तो ट्वीट करके उनसे सिर्फ इतना ही कहा न कि उन्हें दंगा प्रभावित क्षेत्रों में शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करनी चाहिए। अब भला इस मामले में मेरे खिलाफ किस तरह से एफआईआर दर्ज हो सकती है?”

मालूम हो कि जिस महिला पुलिस कांस्टेबल की शिकायत पर मेवाणी को गिरफ्तार किया गया वो उन्हें गिरफ्तारी के बाद गुवाहाटी एयरपोर्ट से कोकराझार लाने वाली पुलिस टीम का हिस्सा थी। महिला कांस्टेबल ने जिग्नेश पर आरोप लगाया कि जब वे उसके साथ असम के बरपेटा जिले से गुजर रहे थे तो उसे अपशब्दों के साथ अश्लील इशारे किए और उसे धक्का दिया।

इस मामले में सुनावई करते हुए बारपेटा के जिला और सत्र न्यायालय ने शुक्रवार को मेवाणी को यह कहते हुए जमानत दे दी कि उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर गलत तरीके से लिखी गई थी। वहीं इस मामले से पहले ट्वीट वाले मामले में गुजरात से असम लाये जाने के मामले में कोकराझार कोर्ट के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने जमानत दे दी थी।

जिग्नेश ने महिला कांस्टेबल द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर पर हैरानी जताते हुए कहा कि इस महिला पर सरकार ने इतना भद्दा आरोप लगाने के लिए कितना ज्यादा दबाव डाला होगा।

मेवाणी ने कहा, "जो भी उनसे (सत्ता से) सवाल करता है, सच बोलता है, वो उसके खिलाफ मामले दर्ज करते हैं। जिस तरह से असम की जनता और कांग्रेस ने मुझे समर्थन दिया, वह मेरे लिए काफी राहत देने वाला था।"

अपनी गिरफ्तारी को दलित समाज से जोड़ते हुए उन्होंने कहा, 'यह सिर्फ मेरे खिलाफ नहीं बल्कि पूरे दलित समाज के लिए साजिश है। गुजरात के लोग देख रहे हैं कि कैसे उनकी आवाज उठाने वाले को ये लोग दबा रहे हैं। यह मान लीजिए कि भाजपा को इसका बुरा खामियाज भुगतना ही पड़ेगा।"

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए जिग्नेश ने कहा, “वो नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या को को गिरफ्तार नहीं कर पाते हैं, जो इस देश के हजारों करोड़ रुपये लेकर विदेश भाग गये। ये सिर्फ हम जैसे लोगों को ही परेशान करेंगे, दरअसल भाजपा सरकार का यही आचरण है।”

उन्होंने कहा, "मैं देश के संविधान में विश्वास रखता हूं, इसलिए मोदी जी, आरएसएस और भाजपा के खिलाफ लगातार लड़ता रहूंगा। मैं सच के लिए और गुजरात के लोगों के लिए हम समय लड़ता रहूंगा।"

टॅग्स :जिग्नेश मेवानीअसमAssam Policeकांग्रेसCongress
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "ये चुनाव 'राम भक्त' और 'राम द्रोहियों' के बीच है, जनता उन्हें सत्ता में लाएगी, जो राम को लेकर आये हैं", योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा 'आप' को कुचलने के लिए 'ऑपरेशन झाड़ू' चला रही है, पार्टी के बैंक खाते भी बंद कराएगी" अरविंद केजरीवाल का बेहद तीखा हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: 'वायनाड से भागकर रायबरेली गए, सबको कहते घूम रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है' , पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदी के 'सांप्रदायिक' प्रचार और गैर-जिम्मेदाराना भाषण पर चुनावी आयोग की चुप्पी हैरान कर देने वाला है", एमके स्टालिन ने पीएम मोदी और आयोग पर साधा निशाना

क्राइम अलर्टअसम: पति की मार से पत्नी ने खोया आपा, कर दी पति की हत्या, शव को लगाई आग

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

भारत20 मई से संसद की सुरक्षा पूरी तरह होगी CISF के हवाले होगी, 3,317 जवान रहेंगे मुस्तैद, 'ब्लैक कैट' कमांडो के साथ प्रशिक्षण लिया

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

भारतझारखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना, कहा- इन्होंने भ्रष्टाचार से नोटों के अंबार खड़े किए