Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

By रुस्तम राणा | Published: May 19, 2024 04:52 PM2024-05-19T16:52:29+5:302024-05-19T16:56:05+5:30

Lok Sabha Elections 2024: पुरुलिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि टीएमसी के सदस्य “संदेशखाली की बहनों के चरित्र” पर सवाल उठा रहे हैं।

PM Modi accuses TMC of questioning character of Sandeshkhali women | Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संदेशखाली मुद्दे पर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की आलोचना की। पुरुलिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि टीएमसी के सदस्य “संदेशखाली की बहनों के चरित्र” पर सवाल उठा रहे हैं। मोदी ने कहा, "...'अपने शाहजहां' को बचाने के लिए टीएमसी के लोग संदेशखाली की बहनों के चरित्र पर सवाल उठा रहे हैं। जिस तरह की भाषा वे (टीएमसी) उनके लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, बंगाल की बेटियां अपने वोटों के माध्यम से इसे नष्ट करके टीएमसी को जवाब देंगी।”

मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने 'मां, माटी और मानुष' का नारा दिया था लेकिन उन्होंने उनकी रक्षा के लिए कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री ने कहा, ''संदेशखाली की घटना ने बंगाल की महिलाओं को झकझोर कर रख दिया है... टीएमसी ने शाहजहां शेख को बचाने के लिए एससी और एसटी समुदाय की महिलाओं का अमानवीयकरण किया है।''  उन्होंने कहा, ''टीएमसी के नेता अत्याचार झेलने वाली महिलाओं पर उंगली उठा रहे हैं।'' मोदी ने यह भी कहा कि टीएमसी ने इतनी नीचे गिरकर शालीनता की सीमाएं लांघ दी हैं कि वह "इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के खिलाफ अफवाह फैला रही है"।

उन्होंने कहा, “टीएमसी इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के खिलाफ अफवाह फैलाकर अपनी सीमा से आगे बढ़ गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) उन्हें धमकी दे रही हैं. वे सिर्फ अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए उन्हें धमकी दे रहे हैं।” मोदी का इशारा ममता बनर्जी के एक चुनावी भाषण की ओर था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के कुछ साधु दिल्ली में बीजेपी नेताओं के प्रभाव में काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा था, "जो लोग मंदिरों की देखभाल कर रहे हैं वे महान आध्यात्मिक कार्य कर रहे हैं, लेकिन हर कोई ऐसा नहीं कर रहा है। ऐसा नहीं किया जाता है। हम भिक्षुओं का सम्मान करते हैं।" रविवार के भाषण में, मोदी ने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस "एक ही सिक्के के दो पहलू" हैं। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस नेताओं के घरों पर भारी मात्रा में पैसा मिला है...'' “इसी तरह, टीएमसी के नेताओं के पास भी पैसे के बंडल हैं। वे मोदी को गाली देते हैं, लेकिन क्या मैंने कभी आपसे कुछ छिपाने की कोशिश की है?”

यह नदी द्वीप इस साल फरवरी में तब सुर्खियों में आया जब गांव की महिलाओं ने स्थानीय टीएमसी के ताकतवर नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्जा करने के आरोपों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा ने इस साल इसे एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया। हालाँकि, 4 मई को, टीएमसी ने एक कथित स्टिंग वीडियो जारी किया जिसमें एक स्थानीय भाजपा नेता को कथित तौर पर यह कहते हुए देखा जा सकता है कि विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बलात्कार की झूठी शिकायत दर्ज कराने के लिए गाँव की महिलाओं को पैसे दिए थे।

Web Title: PM Modi accuses TMC of questioning character of Sandeshkhali women

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे