जम्मू-कश्मीर: 48 घंटों में चार आतंकी ढेर, बारामुल्ला मुठभेड़ में मार गिराए गए दो आतंकवादी

By सुरेश एस डुग्गर | Published: May 4, 2023 04:38 PM2023-05-04T16:38:13+5:302023-05-04T16:40:34+5:30

जम्मू-कश्मीर के बारामुल्‍ला में वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में आतंकवादियों के होने की खबर मिली थी। जिसके बाद गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाए जाने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी की। जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया।

Jammu and Kashmir: Four terrorists killed in 48 hours, two terrorists killed in Baramulla encounter | जम्मू-कश्मीर: 48 घंटों में चार आतंकी ढेर, बारामुल्ला मुठभेड़ में मार गिराए गए दो आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर: 48 घंटों में चार आतंकी ढेर, बारामुल्ला मुठभेड़ में मार गिराए गए दो आतंकवादी

Highlights मारे गए आतंकियों के कब्‍जे से एक एके 47 राइफल, पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी ​अभियान चलाया जा रहा हैअधिकारियों का मानना है कि ये आतंकी घाटी को दहलाने की योजना बना रहे थे

जम्‍मू: बारामुल्‍ला में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने उन दो आतंकियों को मार गिराया जो दो महीने पहले ही आतंक की राह पर निकले थे। मारे गए आतंकियों के कब्‍जे से एक एके 47 राइफल, एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी ​अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के बारामुल्‍ला में वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में आतंकवादियों के होने की खबर मिली थी। जिसके बाद गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाए जाने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी की। जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सेना और पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया।

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि इन आतंकियों के पास से एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित कई आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। अधिकारियों का मानना है कि ये आतंकी घाटी को दहलाने की योजना बना रहे थे।

बता दें कि गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। अब बारामुल्‍ला इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। पूरे इलाके को सील करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा यह अभियान लगातार जारी है।

कश्मीर के एडीजीपी ने बताया की दोनों स्थानीय आतंकवादी हैं, जो आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं। इन दोनों आतंकियों की पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नज़र और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों मार्च 2023 के महीने में आतंकवादी संगठन में शामिल हुए थे और घाटी में दहशत फैलाने की फिराक में थे।

इससे पहले बुधवार को भी कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बुधवार सुबह कुपवाड़ा जिले के पिचनाड माछिल इलाके के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई।

रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) श्रीनगर के अनुसार, सुरक्षाकर्मियों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कुपवाड़ा द्वारा प्रदान किए गए इनपुट के आधार पर एक ऑपरेशन शुरू किया, जिसने सतर्क किया कि आतंकवादी लॉन्च पैड में से एक नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर सकता है। (एलओसी) माछिल सेक्टर की ओर। पीआरओ ने एक बयान में कहा कि 1 मई से सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

अत्यंत कठिन क्षेत्र में एक अच्छी तरह से समन्वित काउंटर-घुसपैठ ग्रिड लगाया गया था। भारतीय सेना और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) कुपवाड़ा को भी घुसपैठ के संभावित मार्गों पर तैनात किया गया था। बुधवार सुबह लगभग 8.30 बजे, घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को सैनिकों ने देखा और दोनों तरफ से गोलाबारी शुरू हो गई। जिसके परिणामस्वरूप दो आतंकवादी मारे गए।

 

 

 

Web Title: Jammu and Kashmir: Four terrorists killed in 48 hours, two terrorists killed in Baramulla encounter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे