लाइव न्यूज़ :

हवा में खराब हुआ इंडिगो विमान का इंजन, पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग; मदुरै से मुंबई जा रही थी फ्लाइट

By अंजली चौहान | Published: August 29, 2023 5:38 PM

अधिकारियों ने बताया कि विमान का एक प्रैट एंड व्हिटनी इंजन हवा में ही बंद हो गया और विमान अब मुंबई हवाईअड्डे पर खड़ा है और आवश्यक जांच से गुजर रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देइंडिगो के विमान के इंजन हुआ खराबबीच हवा में विमान में आई गड़बड़ी सुरक्षित कराया गया लॉन्च

मुंबई: मदुरै से मुंबई जाने वाले इंडिगो के विमान में मंगलवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब विमान बीच हवा में खराब हो गया। बताया जा रहा है कि आसमान में उड़ान भरने के दौरान अचानक विमान का इंजन खराब हो गया जिसके बाद पायलट ने किसी तरह विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई। 

अधिकारियों ने बताया कि विमान का एक प्रैट एंड व्हिटनी इंजन हवा में ही बंद हो गया और विमान अब मुंबई हवाईअड्डे पर खड़ा है और आवश्यक जांच से गुजर रहा है।

बीच हवा में एक इंजन खराब

भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए के मुताबिक, इंडिगो के एक इंजन में खराबी आ गई थी और वह बंद हो गया। अधिकारियों ने कहा, "इंडिगो A321Neo विमान VT-IUJ ऑपरेटिंग उड़ान 6E-2012 (मदुरै-मुंबई) इंजन नंबर 1 के IFSD में शामिल था।

चढ़ाई के दौरान नंबर 1 इंजन पर उच्च इंजन कंपन देखा गया। क्रूज़ के दौरान इंजन नंबर 1 कम तेल के दबाव की चेतावनी आई और इंजन नंबर 1 बंद हो गया। चालक दल ने नंबर 1 इंजन को बंद कर दिया और प्राथमिकता लैंडिंग का अनुरोध किया। एक सुरक्षित लैंडिंग को अंजाम दिया गया।"

चूंकि विमान में एक इंजन काम कर रहा था तो उसके सहारे से ही विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया। बताया जा रहा है कि विमान में बैठे सभी यात्री सुरक्षित है और किसी तरह की हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। 

मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, इंडिगो का विमान एक इंजन के काम करने के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर उतरा। एक बयान में कहा गया है कि मदुरै से मुंबई की उड़ान मध्य हवा में उड़ान के दौरान पायलट द्वारा पी एंड डब्ल्यू इंजन में तकनीकी खराबी की सूचना देने के बाद एक इंजन के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि मदुरै से मुंबई जाने वाली उड़ान 6ई-2012 में मुंबई में उतरने से पहले एक तकनीकी समस्या आ गई। पायलट ने मुंबई में लैंडिंग को प्राथमिकता दी।

विमान को मुंबई में रखा गया है और आवश्यक रखरखाव के बाद यह परिचालन में वापस आ जाएगा। पीएंडडब्ल्यू इंजन वाले इंडिगो और गो फर्स्ट एयरलाइंस के लगभग 40 विमानों को इंजन में खराबी के कारण खड़ा कर दिया गया है।

टॅग्स :इंडिगोIndigo AirlinesमुंबईMumbai
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतदिल्ली की गर्मी से आमजन का बुरा हाल, IMD का रेड अलर्ट! 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तापमान

कारोबारनेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन कामथ का निधन, 'फर्श से अर्श' तक पहुंचाने में रहा अहम योगदान

महाराष्ट्रMumbai Bomb: मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल, मैकडोनाल्ड में बम, नहीं मिली कुछ भी.. और जांच पूरी

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस देश में धार्मिक आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं करती है', जयराम रमेश ने किया दावा

भारत20 मई से संसद की सुरक्षा पूरी तरह होगी CISF के हवाले होगी, 3,317 जवान रहेंगे मुस्तैद, 'ब्लैक कैट' कमांडो के साथ प्रशिक्षण लिया

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

भारतझारखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना, कहा- इन्होंने भ्रष्टाचार से नोटों के अंबार खड़े किए