गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुंबई बम धमाकों का आरोपी अहमद मोहम्मद हुआ गिरफ्तार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 1, 2018 10:45 AM2018-06-01T10:45:41+5:302018-06-01T12:32:45+5:30

1993 के मुंबई बम धमाकों के मामले में गुजरात एटीएस ने आरोपी अहमद मोहम्मद लंबू को राजस्थान के पाली जिले के धारिया क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

gujarat ats arrested 1993 mumbai serial blasts accused ahmed mohammed lambu | गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुंबई बम धमाकों का आरोपी अहमद मोहम्मद हुआ गिरफ्तार

गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुंबई बम धमाकों का आरोपी अहमद मोहम्मद हुआ गिरफ्तार

1993 के मुंबई बम धमाकों के मामले में गुजरात एटीएस ने आरोपी अहमद मोहम्मद लंबू को राजस्थान के पाली जिले के धारिया क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता रहा है और ये आरोपी खुद भी वांटेड है। ये एटीएस की एक बड़ी कामयाबी मानी जा सकती है।

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में बम धमाका, दो पुलिसकर्मियों समेत आठ लोग घायल

गुरुवार रात को एटीएस ने एक खास अभियान के जरिए छापेमारी के दौरान लंबू को गिरफ्तार किया है। खबर के मुबातिक अहमद लंबू को पकड़ने के लिए सीबीआई ने एक आउट लुक जारी किया था। इसके साथ ही इंटरपोल को भी सूचित कर रखा था। इस आरोपी के बारे में सूचना देने वाले को  पांच लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई का मानना है कि फारूक टकला ही वह शख्स है, जिसने मुंबई में बम धमाकों का पूरा प्लान बनाया था।2017 में स्पेशल टाडा अदालत ने 1993 मुंबई ब्लास्ट केस में अहम फैसला सुनाते हुए दाऊद के करीबी रहे माफिया अबू सलेम सहित छह आतंकियों को सजा सुनाई थी। खबर के मुताबिक मुंबई बम धमाकों के बाद मुस्तफा दौसा ने ही अहमद लंबू की भागने में मदद की थी। 

छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, पांच जवान शहीद

गौरतलब है कि 24 साल पहले 12 मार्च 1993 को मुंबई 12 सिलसिलेवार धमाकों से दहल उठी थी। इसमें 257 लोग मारे गए थे, जबकि 713 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। सीबीआई के मुताबिक, मुंबई धमाके 6 दिसंबर 1992 को हुए बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद हुए दंगों का बदला लेने के लिए किए गए थे।

English summary :
Mumbai Serial Blasts Accused: Mumbai 1993 blast case, Gujarat ATS arrested accused Mohammad Mohammed Lamba from Dharia area of Pali district of Rajasthan.


Web Title: gujarat ats arrested 1993 mumbai serial blasts accused ahmed mohammed lambu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे