लाइव न्यूज़ :

किसान 1 से 10 जून तक गांवों को रखेंगे सील, शहरों को नहीं भेजेंगे सब्जी-दूध-फल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 03, 2018 5:03 AM

चंडीगढ़ में इकट्ठा हुए किसान नेताओं ने 1 से 10 जून तक अपने गांव को सील करने का निर्णय लिया और गांव से बाहर शहर में कोई भी सामान जैसे कि सब्जियां, फल और दूध ना भेजने का ऐलान किया है।

Open in App

देश केल किसानों ने एक बड़ा कदम उठाया है। खबर के अनुसार चंडीगढ़ में इकट्ठा हुए किसान नेताओं ने 1 से 10 जून तक अपने गांव को सील करने का निर्णय लिया और गांव से बाहर शहर में कोई भी सामान जैसे कि सब्जियां, फल और दूध ना भेजने का ऐलान किया है।

राजनीति के बाद Facebook के बादशाह हुए PM मोदी, लोकप्रियता के मामले में ट्रंप से काफी आगे

चंडीगढ़ में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई किसान संगठनों से जुड़े किसान नेता इकट्ठे हुए और एग्रीकल्चरल एक्टिविस्ट देवेंद्र शर्मा की अगुवाई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ऐलान किया गया है। 

इस दौरान कहा गया है कि 1 जून से लेकर 10 जून तक गांव को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा और किसी को भी गांव से बाहर सामान सप्लाई करने की परमिशन नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं ये भी कहा गया है कि जब तक बहुत ज्ययादा जरुरू नहीं होता कोई भी किसान गांव के बाहर शहर नहीं जाएगा।

मौसम का कहर- तीन बच्चों सहित सात की मौत, बंद हुए गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे

दरअसल इन किसान नेताओं का कहना है कि पिछले लंबे वक्त से स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने और किसानों की आमदनी को बेहतर करवाने के लिए सरकार से लगातार गुहार लगाते रहे हैं। किसान इस तरह का आंदोलन करने को मजबूर हो गए हैं। अगर ऐसा होता है तो देश के लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

टॅग्स :किसान
Open in App

संबंधित खबरें

भारतदेशभर के किसानों का दिल्ली में हल्ला बोल, केंद्र सरकार के खिलाफ निकाली विरोध रैली

फील गुड#KuchhPositiveKarteHain: एक डॉक्टर जो किसानों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं

भारतकिसानों के लिए आवाज उठाने वालों पर आयकर का छापा डलवाएगी सरकार ?

भारतकर्ज के चलते किसान ने की आत्महत्या, परिजन कलेक्टर ऑफिस के बाहर शव रख कर किया प्रदर्शन

भारतयहां जानें पिछले और नए साल का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP), देखें पिक्चर्स

भारत अधिक खबरें

भारतKarnataka 2nd PUC Results 2024: कर्नाटक बोर्ड के पीयूसी 2 का रिजल्ट हुआ डिक्लेयर, ऐसे करें चेक

भारतSiwan Lok Sabha Elections 2024: शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब बिगाड़ सकती हैं खेल, लालू यादव की प्रतिष्ठा दांव पर, अवध बिहारी चौधरी और विजयलक्ष्मी में टक्कर

भारतLok Sabha Elections 2024: "संबित पात्रा को ठीक से खाना चाहिए, चुनाव से तीन दिन पहले उन्हें बेहोश नहीं होना चाहिए", बीजेडी नेता पांडियन ने 'भगवान जगन्नाथ विवाद' में भाजपा नेता के उपवास पर किया कटाक्ष

भारतRanchi MP-MLA Court: राहुल गांधी को समन, हाजिर होने का आदेश, आखिर क्या है मामला

भारतLok Sabha Elections 2024: "अभी तो आप 'मोदीजी' नहीं बने हैं और इतना अहंकार?", अरविंद केजरीवाल ने आरोपों में घेरा अमित शाह को